×

ILT20: MI Emirate ने पोलार्ड और बोल्ट को किया टीम में शामिल, 14 खिलाड़ियों की सूचि जारी

ILT20: यूएई में शुरू हो रहे टी20 लीग के लिए एमआई अमीरात की टीम ने अपने 14 खिलाड़ियों की सूचि जारी कर दी है। इस्मने पोलार्ड और बोल्ट जैसे खिलाड़ियों को भी नाम है।

Aakash Mishra
Written By Aakash Mishra
Published on: 12 Aug 2022 12:10 PM GMT (Updated on: 12 Aug 2022 2:43 PM GMT)
ILT20: MI Emirate ने पोलार्ड और बोल्ट को किया टीम में शामिल, 14 खिलाड़ियों की सूचि जारी
X

Kieron Pollard (credit: Twitter)

ILT20: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की अंतरराष्ट्रीय टी20 लीग (ILT20) कुछ ही महीनों में शुरू होने वाली है। लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों ने अपनी तैयारी शुरू कर ली। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक मुंबई इंडियन्स ने भी इस लीग अपनी फ्रेंचैजी खरीदी है। एमआई के मालिक ने हाला ही में ऐलान किया था कि टीम का नाम "एमआई अमीरात" होगा। अब एमआई अमीरात की टीम ने जनवरी में शुरू हो रहे लीग के लिए 14 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है।

बोल्ट की एमआई में हुई वापसी

एमआई अमीरात ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है जो पहले मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके है। उन्होंने अपनी टीम में वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्डऔर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को भी शामिल किया है। बता दे कि आईपीएल में पोलार्ड अब भी मुंबई इंडियन्स का हिस्सा है। वहीं बोल्ट भी एमआई का हिस्सा रह चुके है। बोल्ट को इस सीजन से पहले एमआई की टीम ने रिलीस कर दिया था। जिसके बाद वह आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल की टीम से जुड़े थे। बोल्ट के अलावा वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन और इमरान ताहिर जैसे बड़े खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है।

अकाश अंबानी ने जाहिर की खुशी

खिलाड़ियों को टीम जोड़े जाने पर रिलायंस जिओ के अध्यक्ष अकाश अंबानी ने कहा, ' हमारी टीम में कुल 14 खिलाड़ी है और मैं काफी खुश हूं कि इन सभी खिलाड़ियों को मैं एक टीम के तौर पर खेलते हुए देखने जा रहा हूं। मैं इन सभी खिलाड़ियों का MI एमिरेट्स में स्वागत करता हूं। उम्मीद है सभी को यहां पर अच्छा लगेगा।"

इस टीम में हिस्सा लेने वाले प्रत्येक टीम 18 सदस्यीय की टीम बना सकती है। इसमें 12 अंतरराष्ट्रीय, 2 सहयोगी देश और 4 यूएई के खिलाड़ियों को शामिल कर्ण अनिवार्य है। एमआई की टीम ने कुछ बड़े नामों को अपने दात जोड़ कर एक मजबूत टीम बना ली है।

एमआई अमीरात की टीम:

कीरोन पोलार्ड (वेस्टइंडीज), ड्वेन ब्रावो (वेस्टइंडीज), निकोलस पूरन (वेस्टइंडीज), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), आंद्रे फ्लेचर (वेस्टइंडीज), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका), समित पटेल (इंग्लैंड), विल स्मीड (इंग्लैंड), जॉर्डन थॉम्पसन (इंग्लैंड), नजीबुल्लाह जादरान (अफगानिस्तान), जहीर खान (अफगानिस्तान), फजलहक फारूकी (अफगानिस्तान), ब्रैडली व्हील (स्कॉटलैंड) और बास डी लीड (नीदरलैंड)।

एमआई के अधिकारिक बयान में बताया गया, 'खिलाड़ियों को लीग दिशानिर्देशों के अनुसार हस्ताक्षरित किया गया है और भविष्य के लिए भी यूएई के स्थानीय खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जाएगा।

Aakash Mishra

Aakash Mishra

Next Story