×

MI vs CSK Rivalry: मुंबई-चेन्नई की राइवलरी पर एमआई के सीनियर खिलाड़ी का आया जबरदस्त बयान

MI vs CSK Rivalry: आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी राइवलरी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच की मानी जाती है क्योंकि दोनों ही टीमों का फैन बेस दुनिया भर में सबसे ज्यादा है

Sachin Hari Legha
Published on: 13 April 2024 7:34 PM GMT
MI vs CSK Rivalry Full Story
X

MI vs CSK Rivalry Full Story (Photo. Social Media)

MI vs CSK Rivalry: आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ी राइवलरी चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच की मानी जाती है। क्योंकि दोनों ही टीमों का फैन बेस दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। इसके अलावा इन दोनों फ्रेंचाइजियों ने 5-5 बार आईपीएल ट्रॉफी भी जीती है। सोशल मीडिया पर अक्सर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस भी आपस में भीड़ जाते हैं। इसलिए इस राइवलरी को आईपीएल की सबसे बड़ी राइवलरी भी माना गया है। दोनों टीमें रविवार (14 अप्रैल 2024) के दिन एक दूसरे के फिर से आमने-सामने होगी। हाल ही में मुंबई इंडियंस के ही एक वरिष्ठ खिलाड़ी ने इस राइवलरी को लेकर बड़ा जबरदस्त बयान दिया है।

MI vs CSK Rivalry को लेकर क्या बोले एमआई के क्रिकेटर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनुभवी अफगानिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने स्वीकार किया है कि उन्हें एमआई और सीएसके के बीच की राइवलरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। नबी इस समय मुंबई इंडियंस के सक्वाड का हिस्सा हैं और आईपीएल 2024 में अब तक उनका प्रदर्शन भी काफी शानदार भी रहा है। दोनों टीमों के बीच की राइवलरी को लेकर उन्होंने बताया कि वह बाहरी बातचीत पर ध्यान नहीं देते थे और आईपीएल में एमआई के महत्वपूर्ण खेल से पहले अपनी तैयारी पर अधिक ध्यान केंद्रित करते थे।

प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए नबी से जब आईपीएल के 'एल क्लासिको' (शब्द "एल क्लासिको", जिसे बार्सिलोना और रियल मैड्रिड के बीच पुरानी फुटबॉल राइवलरी से उठाया गया है) के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में जवाब दिया कि उन्हें राइवलरी के बारे में जानकारी नहीं थी। अफगानिस्तान के लिए खेलने वाले महानतम खिलाड़ियों में से एक अनुभवी ऑलराउंडर ने यहाँ यह भी कहा कि वह उस पर ध्यान देना चाहते हैं, जिसमें वह अच्छे हैं।

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने कहा, “मैं एमआई बनाम सीएसके प्रतिद्वंद्विता के बारे में कुछ नहीं जानता। जब मैं खेलता हूं, तो मैं बाहरी शोर पर ध्यान केंद्रित नहीं करता हूं। मेरा काम गेंद से गेंदबाजी करना, गेंद को पकड़ना और गेंद को हिट करना है, मैं वहीं सर्वश्रेष्ठ हूं और मैं ऐसा करने की कोशिश करूंगा। उसके बाद, यह सब परिणाम के बारे में है। मैं राइवलरी के बारे में कुछ नहीं जानता।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story