×

MI vs RCB IPL Match Highlights: मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया

MI vs RCB IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 25वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को खेला गया।

Sachin Hari Legha
Published on: 11 April 2024 1:33 PM GMT (Updated on: 11 April 2024 6:42 PM GMT)
MI vs RCB IPL Match Highlights
X

MI vs RCB IPL Match Highlights (Photo. IPL/MI)

MI vs RCB IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 25वां मैच मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को खेला गया। मुंबई इंडियंस की ओर से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से कप्तानी का बोझ फाफ डु प्लेसिस के कंधों पर था। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि, मैच में आखरी परिणाम उन्हीं की टीम के पक्ष में रहा। मुंबई इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता और फिर उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मैच की शुरुआत में ही उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ। क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 23 रन के स्कोर पर विराट कोहली सहित अपने 2 अहम विकेट को दिए। हालांकि इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर एक शानदार साझेदारी को अंजाम दिया और टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया।

प्लेसिस ने इस मैच में 40 गेंद में 61 रनों की पारी खेली। तो वहीं रजत पाटीदार ने 26 गेंद में 50 रन अपनी टीम के लिए बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की नैया पार लगाई। उन्होंने 230 के स्ट्राइक रेट से 23 गेंद में नाबाद 53 रन बनाकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 196 रनों तक पहुंचाया। मुंबई इंडियंस की ओर से जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवर की स्पेल में मात्र 21 रन देकर 5 विकेट लिए। जिसमें विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस के विकेट भी शामिल थे।

197 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने एक बेहद ही जबरदस्त शुरुआती दी। 9 ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने मिलकर टीम के लिए 101 रन जोड़ दिए। हालांकि इस दौरान ईशान किशन 202 के स्ट्राइक रेट से 24 गेंदों में 69 रन बना कर आउट जरूर हुई। लेकिन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों की रफ्तार इसके बाद भी नहीं रुकी। टीम के लिए रोहित शर्मा ने लगभग 160 के स्ट्राइक रेट से 24 गेंद में 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने मोर्चा संभाल लिया और लगभग 275 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंद में 52 रन बनाकर टीम की जीत को सुनिश्चित किया। सूर्य के बाद हार्दिक पांड्या ने भी 350 के स्ट्राइक रेट से 6 बॉल में नाबाद 21 रनों की पारी खेली और टीम को 27 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से एक यादगार जीत दिलाई। मैच में मिली जीत के कारण मुंबई इंडियन अब अंक तालिका में सातवां स्थान तक प्रवेश कर चुकी है।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story