×

MI vs RR IPL 2022: MI और RR टीम के बीच मुकाबला आज, इन खिलाडियों पर रहने वाली है फैंस की निगाहें

MI vs RR cricket Live Score : IPL 2022 के नौवें मैच में मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस (Mumbai Indians) और राजस्थान रॉयल (Rajasthan Royal) के बीच भिड़ंत होगी।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 April 2022 5:38 AM GMT
MI vs RR Live Score
X

MI vs RR Live Score : आज मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल के बीच भिड़ंत होगी।

Live Score MI vs RR : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। दिन का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) के बीच दोपहर 3.30 बजे शुरु होगा। दोनों ही टीमों का यह दूसरा मुकाबला है। जहां IPL इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अपना पहला मुकाबला हार के ये मुक़ाबला खेल रही है। तो दूसरी तरफ अपना पहला मुकाबला जीत चुकी राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम होगी। ये मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएंगा। यह इस सीजन का 9वां मैच है। आज के मैच में सभी फैंस की निगाहें कुछ खिलाडियों पर रहेगी, जिन्होंने हमेशा दोनों के बीच मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन किया है।

आज के मैच में चल सकते है ये खिलाड़ी

आज के MI और RR मैच में ये खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर के वाहवाही लूट सकते हैं। बल्लेबाजों में पहला नाम RR टीम के कप्तान संजू सैमसन का आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच हुई भिड़ंत में जमकर बल्ला बोला है सबसे ज्यादा 416 रन बनाए हैं। MI टीम के ऑलराउंडर दूसरे सबसे ज्यादा रन कीरोन पोलार्ड 316 ने दोनो टीम के बीच हुए मैचों में बनाए है। उनके साथ ही संयुक्त स्थान पर MI टीम के कप्तान रोहित शर्मा 316 रन का नंबर आता है। ये वो खिलाड़ी है जिनका आज के मैच में बल्ला चलने की पूरी संभावना है। दोनों टीम के बीच हुए मैचों में अगर विकेटों की बात करें तो धवल कुलकर्णी 17 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। इसके बाद दूसरे स्थान पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 14 विकेट का नम्बर आया है। तीसरे स्थान पर तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 12 विकेट का नम्बर आता हैं। आज के मैच में ये गेंदबाज कमाल कर सकते है।

पिछले सीजन में MI vs RR

दोनों टीम आखिरी बार पिछले सीजन के 51वें मैच में शारजाह में भिड़े थे। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में सिर्फ 90/9 का स्कोर बनाया। मैच में नाथन कूल्टर-नाइल ने 4 और जेम्स नीशम ने 3 विकेट लिए। ईशान किशन ने इस मैच में 25 गेंदों पर 50 रन बनाए। यह मुकाबला MI ने केवल 8.2 ओवर में 8 विकेट से संघर्ष जीत लिया।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story