×

Virat Kohli 49th Century: विराट कोहली के 49 वें शतक को सेल्फिश बताने वाले मोहम्मद हफीज पर माइकल वॉन ने कसा तंज, ये वीडियों शेयर कर चिढ़ाया

Virat Kohli 49th Century: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के 49वें शतक को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने सेल्फिश करार दिया था।

Kalpesh Kalal
Published on: 9 Nov 2023 5:48 AM GMT
Virat Kohli 49th Century
X

Virat Kohli (Source_Social Media)

Virat Kohli 49th Century: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की सफलता से पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। भारतीय टीम एक के बाद एक लगातार मैच जीत रही है, तो दूसरी तरफ टीम इंडिया की जीत से पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर ऐसा चिढ़े हुए नजर आ रहे हैं, कि वो तरह-तरह की बकवास कर रहे हैं। जिसमें हाल ही में एक पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ी हसन रजा ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को अलग गेंद देने के आरोप लगाए थे, तो वहीं एक और पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली के शतक को स्वार्थी करार दिया था।

मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली के शतक को बताया था सेल्फिश

मोहम्मद हफीज ने पिछले ही दिनों जब विराट कोहली ने वनडे करियर का 49वां शतक पूरा किया और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के वनडे में सर्वाधिक शतक की बराबरी की तो मोहम्मद हफीज इसे हजम नहीं कर पाए और उन्होंने विराट कोहली को एक सेल्फिश क्रिकेटर करार दिया। मोहम्मद हफीज अब अपने उस बयान के बाद खुद की ही फजीहत करवा बैठे, जिन्होंने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान रहे माइकल वॉन ने जबरदस्त लपेटा है।

अपने ही बयान से फजीहत करवा रहे हैं हफीज, माइकल वॉन ने कसा तंज

माइकल वॉन अब विराट कोहली पर मोहम्मद हफीज द्वारा किए गए कमेंट पर हाथ धोकर पीछे पड़ गए हैं और उन्हें जमकर लताड़ रहे हैं। उस वक्त हफीज के बयान के बाद माइकल वॉन ने उन्हें तुरंत ही जबरदस्त खरी-खोटी सुनाते हुए कहा था कि, "क्या बकवास है, हफीज, भारत ने शानदार क्रिकेट खेलते हुए 8 टीमों को हराया है.. कोहली के पास 49 शतक है। उनकी आखिरी पारी एक मुश्किल पिच पर एंकर की भूमिका वाली पारी थी। उनकी टीम 200 से ज्यादा रनों से जीती है।"

माइकल वॉन ने लिखा, ‘12 साल पहले विराट ने बोल्ड किया था इससे चिढ़े हो क्या? ‘

उसके बाद अब एक बार फिर से माइकल वॉन ने मोहम्मद हफीज को इस बयान के लिए ऐसा तंज कसा है कि वो जिंदगी भर नहीं भुल पाएंगे। इस बार वॉन ने एक ट्वीट कर फोटो शेयर की है, जिसमें 2012 में विराट कोहली ने मोहम्मद हफीज को बोल्ड किया था। उस तस्वीर के साथ लिखा कि, "ऐसा लग रहा कि कोहली ने आपको बोल्ड कर दिया था। यही कारण है कि आप लगातार कोहली पर तंज कस कर रहे हैं।"


इतना ही नहीं हफीज के इस बोल्ड होने का वीडियो भी माइकल वॉन कहीं से ढूंढ लाए और गुरुवार को सुबह इस वीडियो को ट्वीटर पर शेयर कर हफीज को फिर से चिढ़ानें की कोशिश की है।


विराट की पारी पर हफीज ने किया था सेल्फिश वाला कमेंट

आपको बता दें कि रविवार को विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 121 गेंद में खेली गई 101 रन की नाबाद पारी के बाद पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मोहम्मद हफीज ने एक शो के दौरान कहा था कि, "मैंने विराट की बैटिंग में स्वार्थ की भावना देखी। 49वें ओवर में वह एक रन लेकर शतक पूरा करना चाह रहे थे और उन्होंने अपनी टीम को शीर्ष स्थाेन पर नहीं रखा। रोहित शर्मा भी इस तरह की’ सेल्फिश’क्रिकेट खेल सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। इसका कारण यह था कि वह ‘अपने लिए’ नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए खेले।"

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story