×

IPL 2024: क्या Mitchell Starc ने KKR के साथ किया बिग स्कैम 2024?

IPL 2024 KKR Mitchell Starc: टीम के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय मिशेल स्टार्क की फॉर्म है, 25 करोड़ में खरीदा जाने के बाद से ही स्टार्क ने केकेआर को पूर्ण रूप से निराश किया है

Sachin Hari Legha
Published on: 22 April 2024 5:02 PM GMT
IPL 2024 KKR Mitchell Starc
X

IPL 2024 KKR Mitchell Starc (Photo. Social Media)

IPL 2024 KKR Mitchell Starc: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम बेहद शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने अब तक खेल 07 मुकाबलों में से 5 मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका में दूसरा स्थान प्राप्त कर रखा है। लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय मिशेल स्टार्क की फॉर्म है। जी हां, 25 करोड़ में खरीदा जाने के बाद से ही स्टार्क ने केकेआर को पूर्ण रूप से निराश किया है।

क्या मिशेल स्टार्क ने केकेआर के साथ किया स्कैम?

आपको बताते चलें कि मिशेल स्टार्क ने कोलकाता नाइट राइडर्स को ज्वाइन करने के बाद अपनी खराब पर बोलिंग जारी रखी है। अब तक खेले 7 मैचों में उन्होंने केवल 6 विकेट लिए हैं। इस दौरान 11.48 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने विरोधी टीम से 287 रन भी खाए हैं। हालांकि, इन 7 मैचों में उन्हें केवल 25 ओवर फेंकने का मौका मिला। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के तेज गेंदबाज 25 ओवर में लगभग 300 रन यदि लुटा दें, तो यह वास्तव में चिंता की बात होती है। ऐसे में फैंस भी अब सोशल मीडिया के माध्यम से मिशेल स्टार्क पर स्कैम का इल्जाम भी लगा रहे हैं। हालांकि केकेआर के मैनेजमेंट ने अभी भी मिशेल स्टार्क पर भरोसा दिखाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में नाइट राइडर्स के सीईओ वेंकी मैसूर ने अपने स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का समर्थन करते हुए कहा कि टीम उन्हें निवेश के नजरिए से नहीं देख रही है और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज की मौजूदगी से टीम को बड़ा बढ़ावा मिलेगा। मैसूर की टिप्पणी तब आई जब स्टार्क 2024 सीज़न की खराब शुरुआत के बाद दबाव में थे, खासकर 24.75 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि में खरीदे जाने के बाद इतना निराशाजनक प्रदर्शन।

गौरतलब है कि मिचेल स्टार्क 2015 के बाद पहली बार आईपीएल में लौटे और उन्होंने वनडे विश्व कप में अपनी सफलता के बाद नीलामी के दौरान आईपीएल नीलामी इतिहास में सबसे महंगे बिके। केकेआर ने स्टार्क को खरीदने के लिए अपना बैंक पूरी तरह से खाली कर दिया। स्टार्क की खराब फॉर्म के बावजूद केकेआर 7 मैचों में 5 जीत के साथ आईपीएल 2024 अंक तालिका में शीर्ष पर है। यदि यह तेज गेंदबाज अपनी लय पकड़ लेता है तो शायद केकेआर को इस सीजन में कोई टीम पछाड़ नहीं सकती।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story