×

मिचेल स्टार्क की टो-क्रशिंग यॉर्कर ने शमर जोसेफ को किया रिटायर, देखें वीडियो...

AUS vs WI Mitchell Starc Shamar Joseph: शमर जोसेफ दर्द में दिखे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, मिचेल स्टार्क की यॉर्कर उनके पैर के अंगूठे पर लगी और वह रिटायर हर्ट हो गए

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Jan 2024 2:48 PM GMT
Mitchell Starc Shamar Joseph
X

Mitchell Starc Shamar Joseph (photo. Social Media)

AUS vs WI Mitchell Starc Shamar Joseph: शमर जोसेफ (Shamar Joseph) दर्द में दिखे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) की यॉर्कर उनके पैर के अंगूठे पर लगी और वह रिटायर हर्ट हो गए। मिचेल स्टार्क अपनी तेज़ गति और यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं। जबकि वह पिछले कई वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक गेंदबाज के रूप में अपनी गुणवत्ता के साथ बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के यॉर्कर ने वेस्टइंडीज के शमर को मजबूर कर दिया। जोसेफ रिटायर हर्ट होंगे। यह घटना ब्रिस्बेन के गाबा में दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की है।

जबकि जोसेफ, मुख्य रूप से एक तेज गेंदबाज, ने एडिलेड ओवल में श्रृंखला के शुरुआती मैच में एक यादगार शुरुआत की थी, इस बार वह एक तेजतर्रार स्टार्क यॉर्कर से घायल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा, ऐसा प्रतीत होता है कि उन्हें बहुत दर्द का सामना करना पड़ रहा था। गेंद उनके दाहिने पैर के अंगूठे में लगी और तेज गेंदबाज की आंखों में आंसू आ गए क्योंकि उन्हें मैदान से बाहर जाने में मदद की जा रही थी। स्टार्क की डिलीवरी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है:-

दो मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया को ब्रिस्बेन के गाबा में जीत के लिए 216 रनों की जरूरत है। वेस्टइंडीज ने जहां पहली पारी में 311 रन बनाए, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 289/9 पर घोषित कर दी। इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में 193 रन बनाए, जिसका मतलब था कि घरेलू मैदान पर पाकिस्तान पर जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को एक और क्लीन-स्वीप पूरा करने के लिए 216 रनों का लक्ष्य मिला।

मेजबान टीम ने कुछ विकेट जल्दी ही खो दिए, हालांकि उस्मान ख्वाजा और मार्नस लाबुस्चगने 10 और 5 के स्कोर पर आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया को 42/2 पर छोड़ दिया, कैमरून ग्रीन के साथ स्टीवन स्मिथ बीच में बने हुए हैं। ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श और एलेक्स कैरी जैसे खिलाड़ी अपनी रैंक का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में वेस्टइंडीज को जोसेफ की सेवाओं के बिना ही सीरीज जीतने के लिए विशेष गेंदबाजी प्रदर्शन करना होगा, जिनकी चोट गंभीर लग रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story