×

Mohammad Shami इस खिलाड़ी को मानते हैं खतरनाक बल्लेबाज, साथ ही बताया- किसे मानते हैं सर्वश्रेष्ठ कप्तान

Mohammad Shami: एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में मोहम्मद शमी ने दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज और बेस्ट कप्तान के बारे में बताया। उन्होंने धोनी को सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Feb 2024 5:49 PM GMT
Mohammad Shami इस खिलाड़ी को मानते हैं खतरनाक बल्लेबाज, साथ ही बताया- किसे मानते हैं सर्वश्रेष्ठ कप्तान
X

Mohammad Shami: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों का टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। जिसे भारतीय टीम ने 106 रनों से जीता। हालांकि, इस मैच में कई स्टार खिलाड़ी नजर नहीं आएं। विराट कोहली, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा आदि टीम से बाहर हैं। वहीं भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही एक्शन में नहीं दिखे हैं, क्योंकि वह अपनी चोट से उबर रहे हैं। वहीं इस दौरान शमी ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ और खतरनाक बल्लेबाजों के नाम बताये। साथ ही उन्होंने बेस्ट कप्तान के बारे में भी बताया।

विराट कोहली हैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में मोहम्मद शमी ने दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज और बेस्ट कप्तान के बारे में बताया। शमी ने कहा कि, विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। कोहली ने अभी बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। इसलिए मुझे लगता है कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं और रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।


इसके साथ ही भारतीय तेज गेंदबाज से जब सर्वश्रेष्ठ कप्तान के बारे में पूछा गया, तो उनका कहना था कि, किसी एक को चुनना मुश्किल है लेकिन आखिर में एमएस धोनी का नाम लिया। शमी ने कहा कि, देखिए, यह एक बेहद कठिन प्रश्न है। ये चीजें तुलना से शुरू होती हैं, लेकिन आप कहेंगे कि जो सबसे सफल है वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान है। इसलिए मेरे लिए वह कप्तान एमएस धोनी हैं क्योंकि उनके जितना सफल कोई नहीं रहा है।

दरअसल मोहम्मद शमी के लिए भी पिछले साल खेला गया वर्ल्ड कप जबरदस्त रहा था। उन्होंने शुरूआती कुछ मैच मिस जरूर किए थे लेकिन फिर जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने विकेटों की झड़ी लगा दी थी। बता दें मोहम्मद शमी ने सिर्फ 7 मैचों में 10.70 की जबरदस्त औसत से 24 विकेट अपने नाम किए थे और टूर्नामेंट में सबसे सफल गेंदबाज भी रहे थे। हालांकि, टूर्नामेंट के दौरान ही उन्हें एंकल इंजरी हो गई थी लेकिन उस समय वह खेलते रहे। बाद में उनकी यह समस्या ज्यादा बढ़ गई। जिसके बाद वह अभी तक टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। फैंस भी शमी की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story