×

अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के लिए टी-20 विश्वकप 2022 का सफर अब तक बहुत खराब रहा है। पहले मैच में टीम इंडिया से हार के बाद ज़िम्बाव्बे से उलटफेर का शिकार हुई पाकिस्तान टीम अब सेमीफाइनल की रेस में काफी पिछड़ गई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Nov 2022 4:21 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान के लिए टी-20 विश्वकप 2022 का सफर अब तक बहुत खराब रहा है। पहले मैच में टीम इंडिया से हार के बाद ज़िम्बाव्बे से उलटफेर का शिकार हुई पाकिस्तान टीम अब सेमीफाइनल की रेस में काफी पिछड़ गई है। अब पाक टीम की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम एक सबसे अनुभवी बल्लेबाज़ फखर जमान इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। अब ऐसे में टीम के पास मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बल्लेबाज़ की कमी पूरा करना संभव नहीं है। आज पाकिस्तान को सिडनी के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला खेलना है, जो एक तरह से उसके लिए नॉकआउट मुकाबला भी होगा। अगर इस मैच पाकिस्तान हार जाती है तो उसे टी-20 विश्वकप 2022 बाहर होना पड़ेगा।

फखर को घुटने में लगी थी चोट:

बता दें पाकिस्तान की जब विश्वकप टीम का एलान हुआ था, तब उसमें फखर जमान का नाम शामिल नहीं था। लेकिन उसके बाद पाकिस्तानी फैंस अपने बोर्ड के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला था। उस समय फखर जमान घुटने की चोट से परेशान थे। लेकिन पाकिस्तान टीम के स्पिनर उस्मान कादिर के छोटी होने के बाद फखर को टीम में शामिल किया गया। फखर ने रिहैबिलिटेशन के बाद वापसी की थी। जाहिर है कि किसी भी घुटने की चोट को पूरी तरह ठीक होने में समय लगता है। फखर ने टीम में वापसी के लिए थोड़ी जल्दबाज़ी कर दी। ऐसे में उनकी घुटने की चोट ने फिर से उन्हें परेशान किया है। पीसीबी ने बताया कि फखर को कोई नई चोट नहीं लगी है, लेकिन वह पूरी तरह से ठीक नहीं हैं और हम उन्हें लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

स्टार विकेटकीपर को किया गया शामिल:

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने फखर जमान के चोट के कारण टीम से बाहर होने के बाद उनकी जगह मोहम्मद हैरिस को मुख्य स्क्वॉड में शामिल किया है। फखर जमान घुटने की चोट की कारण अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसके चलते पीसीबी ने 21 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद हैरिस को उनकी जगह बतौर रिप्लेसमेंट टीम से जोड़ने का फैसला किया है। हैरिस पहले से ही रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में थे।

पाकिस्तान की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद हारिस, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद

स्टैंडबाय खिलाड़ी: उस्मान कादिर, शाहनवाज दहानी

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story