×

नीदरलैंड्स ने पहले वनडे में पाकिस्तान के छुटाए पसीने, हारते-हारते बची पाक टीम

NED vs PAK 1st ODI: बाबर आज़म 74 रनों पर आउट हो गए। उसके कुछ देर बाद शतकवीर फखर जमां भी 109 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इन दोनों के आउट होने के बाद शादाब खान ने मोर्चा संभाला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Aug 2022 2:32 AM GMT
NED vs PAK 1st ODI
X

NED vs PAK 1st ODI

NED vs PAK 1st ODI: पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला जीत लिया। लेकिन मेजबान नीदरलैंड्स ने इस मैच में काफी संघर्ष किया। पाकिस्तान की टीम इस मैच को जीतकर अपने प्रदर्शन से खुश नहीं होगी। अगर नीदरलैंड्स की टीम को शुरूआती झटके नहीं लगते तो मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था। पहले वनडे में जीत के लिए पाकिस्तान के पसीने छूट गए। तीन मैचों की सीरीज में पाक टीम ने एक 1-0 की बढ़त बना ली। पाकिस्तान ये यह मुकाबला 16 रनों से अपने नाम किया।

फखर जमां और बाबर ने की बड़ी साझेदारी:

टॉस जीतकर पाकिस्तान कप्तान ने पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पाकिस्तान को पहले झटका बहुत जल्द ही लग गया। लेकिन उसके बाद फखर जमां और बाबर आज़म ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 168 रनों की बड़ी साझेदारी निभाई। बाबर आज़म 74 रनों पर आउट हो गए। उसके कुछ देर बाद शतकवीर फखर जमां भी 109 रन बनाकर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इन दोनों के आउट होने के बाद शादाब खान ने मोर्चा संभाला। शादाब ने सिर्फ 28 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 48 रनों की शानदार पारी खेली। उनकी इस पारी की बदौलत पाक टीम 300 रनों के स्कोर को पार करने में कामयाब रही। नीदरलैंड्स की तरफ से बस डी लीड ने बेहतरीन गेंदबाज़ी करते हुए 42 रन देकर दो महत्वपूर्ण सफलता अर्जित की।

शुरुआती झटकों से पिछड़ी नीदरलैंड्स:

पाकिस्तान के विशाल लक्ष्य का पीछा करते समय नीदरलैंड्स को शुरुआती झटके लग गए। जिसके चलते मेजबान टीम दबाब में आ गई। लेकिन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ों ने पाकिस्तान के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई कर दी। नीदरलैंड्स के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 60 गेंदों पर 71 रन बनाए। उनके अलावा टीम के स्टार खिलाड़ी टॉम कूपर ने भी साहसिक पारी खेलते हुए 65 रन बनाए। टॉम कूपर के विकेट के बाद नीदरलैंड्स की टीम फिर दबाब में आ गई। जिसके चलते पाक टीम ने यह मुकाबला 16 रनों से अपने नाम कर लिया। एक समय तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म चिंता में दिखाई दे रहे थे। लेकिन कूपर के आउट होने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

मैच का पूरा स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान:

122/8 - 20 ओवर

फखर जमां - 109 रन

बाबर आज़म - 74 रन

बस डी लीड- 42 रन पर 2 विकेट

नीदरलैंड्स:

125/5 - 19 ओवर

स्कॉट एडवर्ड्स- 46 रन

टॉम कूपर- 27 रन

नसीम शाह- 51 रन पर 3 विकेट

मैच से जुड़ी अन्य जानकारी:

मैच- सीरीज का पहला वनडे मुकाबला

टॉस- पाकिस्तान (बल्लेबाज़ी)

मैदान- हज़ेलावेग (नीदरलैंड्स)

'प्लेयर ऑफ़ दी मैच' - फखर जमां

पाकिस्तान कप्तान - बाबर आज़म

नीदरलैंड्स कप्तान - स्कॉट एडवर्ड्स

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story