×

Kane Williamson: कीवी दिग्गज केन विलियम्सन का कमाल, ब्रैडमैन और विराट के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

Kane Williamson: केन विलियम्सन ने चोट के बाद वापसी करते ही पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन कर विराट-ब्रैडमैन जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

Kalpesh Kalal
Published on: 4 Feb 2024 8:07 AM GMT
Kane Williamson
X

Kane Williamson (Source_Social Media)

Kane Williamson: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच में विराट कोहली बाहर है। टीम इंडिया की रनमशीन विराट कोहली को इन दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस लेने का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है, क्योंकि यहां पर उनके एक बड़े और खास रिकॉर्ड को फैब फोर में शामिल रहने वाले सबसे अहम खिलाड़ी न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियम्सन ने तोड़ दिया है। केन विलियम्सन ने विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे कर दिया है।

केन विलियम्सन ने 30 टेस्ट शतक पूरा कर विराट और ब्रैडमैन को किया पीछे

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज केन विलियन्सन चोट से उबरने के बाद एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में वापस उतरे। कीवी रन मशीन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार से ही शुरू हुई, टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच मे जोरदार बल्लेबाजी करते हुए शतक लगा दिया है। केन ने इस शानदार शतक को पूरा करते ही विराट कोहली और डॉन ब्रैडमैन जैसे विश्व क्रिकेट के सबसे महानतम बल्लेबाजों को टेस्ट शतकों के मामले में पीछे कर दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जड़ा 30वां शतक, चन्द्रपॉल, रूट और हेडन की बराबरी

केन विलियम्सन के टेस्ट करियर का ये 30वां शतक था। वहीं भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत पूर्व महानतम बल्लेबाज सर डोनाल्ड ब्रैडमैन ने टेस्ट करियर में 29-29 शतक लगाएं हैं। केन विलियम्सन ने यहां इन दोनों लीजेंड बैट्समैन के टेस्ट सेंचुरी के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। तो वहीं अब वो कुछ बड़े बल्लेबाजों के शतकों की बराबरी पर भी जा पहुंचें हैं। उन्होंने 30 शतक पूरा कर वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज शिवनरेन चन्द्रपॉल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बैट्समैन मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के मौजूदा बल्लेबाज जो रूट के 30-30 शतकों की बराबरी पर आ खड़े हुए हैं।

सचिन तेंदुलकर के नाम है सबसे ज्यादा 51 टेस्ट शतक

न्यूजीलैंड के ये दिग्गज बल्लेबाज अपना 97वां टेस्ट मैच खेल रहा है, और उसने 30 टेस्ट शतक पूरे कर दिए हैं। माउंट मोंगेनुई में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक केन विलियम्सन 112 रन बनाकर नाबाद हैं, तो वहीं रचिन रवीन्द्र 118 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं। मौजूदा एक्टिव बल्लेबाजों में केन से आगे केवल स्टीवन स्मिथ ही हैं, जो 32 टेस्ट शतक लगा चुके हैं। तो वहीं ओवर ऑल सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा 51 शतक हैं, तो उनके बाद जैक कालिस के 45, रिकी पोंटिंग के 41, कुमार संगकारा के 38, राहुल द्रविड़ के 36 और यूनिस खान, सुनील गावस्कर व ब्रायन लारा के 34-34 टेस्ट शतक हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story