×

टिम साउदी ने टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से रचा इतिहास, एमएस धोनी को छोड़ा पीछे

NZ vs ENG Tim Southee: इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में हार के बाद मेजबान कीवी टीम की दूसरे टेस्ट में भी हालत बेहद ख़राब हो गई है। इंग्लैंड ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर न्यूज़ीलैंड को फॉलोऑन दे दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Feb 2023 11:39 AM GMT
NZ vs ENG Tim Southee
X

NZ vs ENG Tim Southee

NZ vs ENG Tim Southee: इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहले टेस्ट में हार के बाद मेजबान कीवी टीम की दूसरे टेस्ट में भी हालत बेहद ख़राब हो गई है। इंग्लैंड ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी के दम पर न्यूज़ीलैंड को फॉलोऑन दे दिया। इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में हैरी ब्रूक और जो रुट ने शतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। वहीं न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों का ख़राब प्रदर्शन इस टेस्ट मैच में भी जारी रहा। न्यूज़ीलैंड के लिए पहली पारी में टीम साउथी ने धमाकेदार बल्लेबाज़ी की। उन्होंने अपनी इस पारी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का एक रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम किया।

टेस्ट में छक्के लगाने के मामले में छोड़ा पीछे:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने टेस्ट करियर में कुल 78 छक्के जड़े थे। लेकिन इस मैच में छक्के लगाने के मामले में टिम साउदी ने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। टिम साउदी ने 73 रनों की पारी में 5 छक्के लगाए। साउथी के इस मैच से पहले 77 छक्के थे, लेकिन उन्होंने अब धोनी को पछाड़कर अपने करियर में कुल 82 छक्के जड़ दिए। साउथी ने अपनी इस पारी की बदौलत कीवी टीम को कुछ संकट से उभरा, लेकिन वो अपनी टीम को फॉलोऑन से नहीं बचा पाए।

साउदी ने खेली 73 रनों की पारी:

टीम साउथी ने इस पारी में इंग्लैंड के गेंदबाज़ों पर जमकर कहर बरपाया। साउथी ने सिर्फ 49 गेंदों पर 73 रनों की पारी खेली। साउथी ने अपनी इस पारी में कुल पांच चौके और छह छक्के जड़े। साउथ जब क्रीज पर आये तब कीवी टीम का स्कोर 103 रनों पर सात विकेट हो गया था। लेकिन इसके बाद साउथी ने चौकों-छक्कों की बारिश कर दी। साउथी ने टॉम बंडल के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए कुल 98 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की।

बेन स्टोक्स के नाम है टेस्ट में सर्वाधिक विकेट:

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम है। बेन स्टोक्स ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 109 छक्के लगाए। हाल ही में स्टोक्स ने ब्रैंडन मैक्कुलम के सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड ध्वस्त किया था। ब्रैंडन मैक्कुलम ने अपने टेस्ट करियर में कुल 107 छक्के लगाए थे। उनके बाद तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ गिलक्रिस्ट का नाम आता है। गिलक्रिस्ट ने अपने टेस्ट करियर में कुल 100 छक्के जड़े थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story