×

पाकिस्तान को मैच हराने के बाद अफगानिस्तानीयों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे, मौलाना ने बताया ‘इस्लाम में हराम’

World Cup 2023 PAK vs AFG: पाकिस्तान के क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच के बाद भी पाकिस्तानी फैंस अफगानीयों पर इस्लाम का नाम लेकर धमका रहे हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 26 Oct 2023 6:56 AM GMT
PAK vs AFG
X

PAK vs AFG

World Cup 2023 PAK vs AFG: 23 अक्टूबर 2023 को पाकिस्तान के क्रिकेट टीम और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) की क्रिकेट टीम के बीच वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का 22वां मुकाबला खेला गया था। इस मैच में अफगानिस्तान के क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। उसे हार के इतने दिन बाद भी पाकिस्तान अपनी हार को नहीं पचा पा रहा है और अजीबोगरीब बातें भी दोहराने लगा है।

वर्ल्ड कप की शुरुआत से ही पाकिस्तान के खिलाड़ियों से लेकर पाकिस्तान के बोर्ड के बड़े अधिकारियों के विवादित बयान भी सामने आए थे। कभी हार को लेकर तरह-तरह के कारण देना, तो कभी नई नवेले नखरे दिखाना। यह सब घटनाएं शुरू से ही देखी जा रही थी, लेकिन अफगानिस्तान से मिली हार के बाद पाकिस्तान के सभी खिलाड़ियों पर शायद पाकिस्तान की आवाम भी भड़क चुकी है और अपना गुस्सा भी निकलने लगे हैं। इसके कई सारे वीडियो भी सोशल मीडिया पर बीते दिनों सामने आ रहे हैं।

अफ़गानियों ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान की शर्मनाक हार के दो दिन बाद भी अब तक इस हार की चर्चा हो रही है। इस बार मुद्दा अफगानिस्तान क्रिकेटरों और फैंस को ट्रोल करने का है। असल में उस हार के बाद अफगानिस्तान के फैंस ने कैमरे के सामने आकर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए और शायद यही नारे पाकिस्तान की जनता को उतने ज्यादा पसंद नहीं आए। खबरें आने लगी की कुछ मौलानाओं ने इसका विरोध भी किया है।

पाकिस्तान को मैच हराने के बाद अफगनिस्तानी खिलाड़ियों ने लगाए 'भारत माता की जय' के नारे, मौलाना ने बताया ‘इस्लाम में हराम’हाल ही में पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल नायला पाकिस्तानी रिएक्शन की होस्ट शायला खान ने एक वीडियो शूट किया, यह एक रोड शो वीडियो था। जिसमें उन्होंने बताया कि तमाम मौलानाओं ने ‘भारत माता की जय’ को हराम बताया है। उनका यह वीडियो भी वायरल हो रहा है। उन्होंने इस रोड शो के दौरान लोगों से इसके बारे में राय ली तो एक युवक ने कहा कि अफ़गानियों से इस तरह की हरकत के बाद पाकिस्तान और अल्लाह दोनों ही नाराज होने वाले हैं।

मैच का हाल

गौरतलाप है कि मैच में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के प्रदर्शन के अलावा बाकी हर तरह की बातें पड़ोसी देश से सामने आ रही है। यदि उस मैच की बात करें तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और 50 ओवर के खेल में 07 विकेट के नुकसान पर पाक टीम 282 रन बनाने में सफल भी रही थी। यह मैच चेन्नई में खेला गया, जहां की पिचें गेंदबाजों को ज्यादा लाभ देती है।

लेकिन उस पिच पर भी अपने आप को नंबर एक बोलिंग टीम कहलाने का दावा करने वाली पाकिस्तान फ्लॉप साबित हुई और अफगानिस्तान के 11 खिलाड़ियों में से केवल दो को ही आउट कर सकी। अफगानिस्तान के चार खिलाड़ियों ने मिलकर इस लक्ष्य को 49 ओवर में ही हासिल कर लिया और मैच को छह गेंद शेष रहते 8 विकेट से अपने नाम भी किया। इसके बाद अफगानिस्तान के बेहतरीन स्पिनर राशिद खान और भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान मैदान में भांगड़ा करते हुए भी दिखाई दिए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story