×

PAK vs NZ: पाकिस्तान को तीसरे टी-20 में मिली हार, न्‍यूजीलैंड ने 4 रनों से जीता मुकाबला

PAK vs NZ: जहां एक तरफ पूरी दुनिया आईपीएल का लुफ्त उठा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ इस समय पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है।

Suryakant Soni
Published on: 18 April 2023 9:56 AM GMT
PAK vs NZ: पाकिस्तान को तीसरे टी-20 में मिली हार, न्‍यूजीलैंड ने 4 रनों से जीता मुकाबला
X
PAK vs NZ

PAK vs NZ: जहां एक तरफ पूरी दुनिया आईपीएल का लुफ्त उठा रही हैं, वहीं दूसरी तरफ इस समय पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच टी-20 सीरीज खेली जा रही है। दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। इसमें पाकिस्तान ने पहले दोनों मैचों में जीत दर्ज की। लेकिन तीसरे मैच में मेजबान पाक टीम को तगड़ा झटका लगा। कीवी टीम ने दमदार वापसी करते हुए इस मैच में पाकिस्तान को 5 रनों से हरा दिया। अब पाकिस्तान के सीरीज में 2-1 की बढ़त हो गई है। न्‍यूजीलैंड ने सोमवार को खेले गए मैच में पाकिस्‍तान को 4 रनों से से मात दी।

नहीं चला बाबर-रिज़वान का बल्ला:

इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 164 रनों का लक्ष्य रखा था। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी के लिए यह स्कोर कुछ ज्यादा नहीं था। लेकिन पिछले मैच के शतकवीर बाबर आज़म इस मैच में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए। इसके कुछ देर बाद रिज़वान भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा।

इफ्तिखार अहमद की आतिशी बल्लेबाज़ी:

इस मैच में 165 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत खराब रही। पाकिस्‍तान ने अपने 5 विकेट 55 रन के स्‍कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद पाक्सितान के स्टार टी-20 बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद का जलवा देखने को मिला। इस मैच में इफ्तिखार अहमद ने मात्र 24 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 3 चौके और 6 छक्के जड़े। लेकिन इफ्तिकार के आउट होने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान की टीम मैच में पिछड़ गई।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

सोमवार को न्‍यूजीलैंड और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला गया। इसमें पाकिस्तान को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में खेले गए मैच में न्‍यूजीलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 159 रन पर ढेर हो गई। कीवी टीम के लिए इस मैच में कप्तान टॉम लैथम ने 49 गेंदों में सात चौके और दो छक्‍के की मदद से 64 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story