×

यासिर शाह ने दिलाई दिवंगत शेन वॉर्न की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' की याद, चकरा गया बल्लेबाज

PAK vs SL 1st Test: बता दें वॉर्न की वो गेंद 20वीं सदी की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' करार दी गई थी। वहीं सोशल मीडिया पर यासिर शाह की इस गेंद को 21वीं सदी की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' बताया जा रहा हैं। यासिर शाह की इस गेंद पर मेंडिस चकरा गए और क्लीन बोल्ड हो गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 July 2022 10:56 AM GMT
PAK vs SL 1st Test
X

PAK vs SL 1st Test: श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल मैदान पर पहला टेस्ट (PAK vs SL 1st Test) मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से श्रीलंका के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। टेस्ट के तीसरे दिन यासिर शाह की एक गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस बोल्ड हो गए। यासिर शाह की इस गेंद को 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Ball of the Century) कहा जा रहा हैं। इस गेंद की तुलना क्रिकेट फैंस शेन वॉर्न (Shane Warne) की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' (Ball of the Century) से कर रहे हैं। वॉर्न जो अब दुनिया में नहीं हैं, उन्होंने 1993 में ओल्ड ट्रैफर्ड के मैदान पर माइक गैटिंग को 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' फेंकी थी।

21वीं सदी की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी':

बता दें वॉर्न की वो गेंद 20वीं सदी की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' करार दी गई थी। वहीं सोशल मीडिया पर यासिर शाह की इस गेंद को 21वीं सदी की 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' बताया जा रहा हैं। यासिर शाह की इस गेंद पर मेंडिस चकरा गए और क्लीन बोल्ड हो गए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा हैं। यासिर शाह की यह गेंद लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाकर टर्न करते हुए ऑफ-स्टंप पर जा लगी। कुसल मेंडिस खड़े-खड़े देखते रह गए। इसके बाद यासिर शाह ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां बटोरी। चलिए आप भी देखिए कैसे कुसल मेंडिस शाह की गेंद पर क्लीन बोल गए....

टेस्ट मैच का हाल:

बता दें इस टेस्ट में चौथे दिन पाकिस्तान का पलड़ा काफी मजबूत नज़र आ रहा हैं। समाचार लिखे जाने तक पाक टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए हैं। इस समय पाकिस्तान को टेस्ट में जीत के लिए 155 रनों की दरकरार हैं। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 222 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जबाब में पाक टीम ने पहली पारी में 218 रन बनाए थे। दूसरी पारी में लंका ने 337 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर बनाकर पाकिस्तान को 342 रनों का लक्ष्य दिया। पाक टीम की तरफ से दूसरी पारी में अब्दुल्लाह शफीक 96 रन और बाबर आज़म 47 रनों पर खेल रहे हैं। अब देखना हैं कि टेस्ट के पांचवें दिन श्रीलंका के स्पिनर कोई चमत्कार कर पाते हैं या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story