×

Pakistan Super League: पीएसएल के फाइनल से पहले हुआ बड़ा तमाशा, जानिए बवाल के पीछे की वजह

Pakistan Super League: पीएसएल के 9वें सीजन के फाइनल मैच में मुल्तान सुल्तांस का सामना इस्लामाबाद यूनाइटेड से सोमवार को हुआ और कराची में होने वाले इस मैच से पहले कुछ विवाद हो गया

Sachin Hari Legha
Published on: 19 March 2024 5:55 AM GMT
Pakistan Super League
X

Pakistan Super League (photo. Social Media)

Pakistan Super League: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के 9वें सीजन के फाइनल मैच में मुल्तान सुल्तांस का सामना इस्लामाबाद यूनाइटेड से सोमवार (18 मार्च 2024) को हुआ और कराची में होने वाले इस मैच की तैयारी से पहले कुछ विवाद हो गया था। पत्रकारों के मुल्तान के मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर निकलते हुए वीडियो सामने आए है और टीम के मीडिया मैनेजर को उनसे यह कहते हुए सुना जा सकता है कि अगर वे नहीं चाहते हैं, तो बातचीत के लिए यहाँ ना बैठें। इस घटना के बाद फिर पाकिस्तान की क्रिकेट जगत खिल्ली उड़ने लगी है।

Pakistan Super League में हुआ नया बवाल!

आपको बताते चलें कि घटना का वीडियो पाकिस्तान के एक स्पोर्ट्स जनरलिस्ट ने पोस्ट किया है। उसने इसके साथ लिखा, “कराची के पत्रकारों ने मैनेजर के दुर्व्यवहार पर मुल्तान सुल्तान की प्रेस कॉन्फ्रेंस का बहिष्कार किया। पत्रकारों ने कप्तान या सीनियर खिलाड़ी से बातचीत के लिए कहा था। लेकिन मैनेजर ने कहा कि हम आपके मुताबिक मनोरंजन नहीं करेंगे और अगर आप बैठना नहीं चाहते, तो जा सकते हैं। हम हर फ्रेंचाइजी का सम्मान करते हैं और यही उम्मीद करते हैं।”

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक पत्रकार को मीडिया मैनेजर से बात करते देखा जा सकता है जिसके बाद वह जाने लगता है। जिसमें वह कहता है “यह ठीक है, जो लोग बैठना नहीं चाहते वे जा सकते हैं।” मीडिया को संबोधित करने के लिए सहायक कोच अब्दुल रहमान को लाया गया था। हालांकि आधिकारिक तौर पर वॉक आउट का कारण नहीं बताया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर आरोप लगाया गया है कि पत्रकारों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए कप्तान मोहम्मद रिजवान या किसी अन्य वरिष्ठ खिलाड़ी को बैठने के लिए कहा था।

कराची में भीड़ की भी कमी!

गौरतलब है कि कराची का नेशनल स्टेडियम इस सीजन में दर्शकों की कम उपस्थिति के कारण चर्चा में रहा है, खासकर इस्लामाबाद और पेशावर जाल्मी के बीच दूसरे एलिमिनेटर मैच के दौरान दृश्य ही अलग था। इस्लामाबाद ने फाइनल में अपनी जगह पक्की करने के लिए उस मैच को 05 विकेट से जीत लिया। लेकिन उन्होंने लगभग खाली कुर्सियों के सामने ऐसा किया। यह लाहौर, रावलपिंडी और मुल्तान में खचाखच भरे स्टेडियमों में खेले जाने वाले अन्य स्थानों के विपरीत रहा।

वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि खाली सीटें देखना शर्मनाक था। अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर कहा, "कराची में कोई भीड़ न देखना शर्मनाक था। कोई भीड़ नहीं थी, सचमुच कल रात के मैच के लिए कोई भीड़ नहीं थी।" अजीब बात है कि फाइनल, जो कराची में भी खेला जाएगा। सोमवार को निर्धारित किया गया है, जिससे भीड़ पर और भी अधिक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी पत्रकारों को दी गई कुर्सियों में से आधी रिक्त दिखाई दी थी। हो सकता है इसका प्रभाव आगामी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी पर भी पड़ेगा।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story