×

पाकिस्तान टीम में थम नहीं रहा विवाद, Haris Rauf ले सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

Haris Rauf Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। आए दिन इस टीम से जुड़े नए नए विवाद सामने आ रहे हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 16 Jan 2024 11:04 AM GMT
पाकिस्तान टीम में थम नहीं रहा विवाद, Haris Rauf ले सकते हैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास
X

Haris Rauf Retirement: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। आए दिन इस टीम से जुड़े नए नए विवाद सामने आ रहे हैं। अब एक बार फिर पाक टीम को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल इस टीम के तेज गेंदबाज हारिस रऊफजल्द इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। वनडे वर्ल्ड कप के बाद से इस टीम ने कई बदलाव भी किए हैं।

हारिस रऊफ लेंगे इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास

दरअसल पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज़ हारिस रऊफ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार कर रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात की जानकारी सामने आई है। बता दें पाकिस्तान ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली थी लेकिन इस सीरीज से हारिस रऊफ ने अपना नाम वापस ले लिया था। हालांकि, बाद में वह बिग बैश लीग खेलते हुए दिखाई दिए थे। रउफ के टेस्ट सीरीज़ से नाम वापस लेने के बाद से ही उनको कई तरह के आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, जिसके बाद उनके संन्यास लेने की अटकलें और तेज हो गई।


दरअसल हारिस टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहते। उन्होंने अपने करियर में अब तक मात्र एक ही टेस्ट खेला है, जिसमें वो 13 ओवर के बाद चोटिल हो गए थे। इसके बाद से ही रउफ टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए नज़र नहीं आए। बता दें हारिस को पाकिस्तान टीम के पूर्व मुख्य कोच मिकी ऑर्थर ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेलने को कहा था लेकिन रउफ ने टेस्ट मैच खेलने से मना कर दिया।

ऐसे में हारिस रउफ आलोचनाओं से इतने परेशान हो गए थे कि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने तक का फैसला कर लिया था। हालांकि, दोस्तों और परिवार की सलाह के बाद उन्होंने ऐसा नहीं किया। अब आगे वह कब तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं, इसे लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

हारिस रउफ की क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में 1 टेस्ट, 37 वनडे और 64 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। हारिस ने टेस्ट क्रिकेट में, 1, वनडे में 69 विकेट और वहीं टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 88 विकेट अपने नाम किए हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story