×

RCB vs PBKS: डुप्लेसिस और कोहली की दमदार पारी, आरसीबी ने पंजाब के सामने रखा 175 रनों का लक्ष्य

RCB vs PBKS: आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया।

Suryakant Soni
Published on: 20 April 2023 5:23 PM GMT
RCB vs PBKS: डुप्लेसिस और कोहली की दमदार पारी, आरसीबी ने पंजाब के सामने रखा 175 रनों का लक्ष्य
X
RCB vs PBKS

RCB vs PBKS: आईपीएल 2023 का 27वां मुकाबला पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। यह मुकाबला मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जा रहा है। पंजाब किंग्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इस मैच में भी पंजाब के लिए शिखर धवन नहीं खेल रहे हैं। आरसीबी के बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने 20 ओवर के खेल में चार विकेट खोकर 174 रन बनाये। पंजाब को यह मुकाबला जीतने के लिए 175 रन बनाने होंगे।

प्लेसिस-कोहली की शतकीय साझेदारी:

इस मैच में आरसीबी की तरफ से एक बार फिर ओपनर जोड़ी ने कमाल की बल्लेबाज़ी की। कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर विराट कोहली ने शतकीय साझेदारी निभाई। फाफ डुप्लेसिस 56 गेंद में 84 रन बनाकर आउट हुए। प्लेसिस ने अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। जबकि विराट कोहली ने अपनी इस पारी में 47 गेंद में 59 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी हुई।

6 मैचों में 4 अर्धशतक लगा चुके हैं प्लेसिस:

बता दें आरसीबी के लिए इस सीजन में कप्तान फाफ डु प्लेसिस का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा हैं। पंजाब के खिलाफ इस पारी में फाफ डुप्लेसी बिना पूरी तरह फिट होने के बावजूद 56 गेंदों में 84 रन बनाए। हालांकि वो इस पारी में शतक से चूक गए। लेकिन ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहा है। लेकिन आरसीबी के कप्तान ने इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने के साथ अब तक 6 मैचों में 4 अर्धशतक लगा दिए।

आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), फाफ डुप्लेसिस, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, सुयश प्रभुदेसाई, हर्षल पटेल, वेन पार्नेल, मोहम्मद सिराज।

पंजाब किंग्स: अथर्व ताइदे, मैथ्यू शॉर्ट, हरप्रीत सिंह भाटिया, लियाम लिविंगस्टोन, सैम करन (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story