×

PBKS vs RR IPL Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स की टीम को 3 विकेट से हराया

PBKS vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच चंडीगढ़ में शनिवार (13 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 13 April 2024 6:33 PM GMT
PBKS vs RR IPL Match Highlights
X

PBKS vs RR IPL Match Highlights (Photo. IPL/RR)

PBKS vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 27वां मैच राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच चंडीगढ़ के मुल्लांपुर में स्थित महाराजा यादवेंद्र सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार (13 मार्च 2024) को खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से विकेट कीपर संजु सैमसन ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि पंजाब किंग्स की ओर से कप्तानी का बोझ सैम करेन के कंधों पर है। राजस्थान रॉयल्स ने इस मैच से पहले टॉस भी जीता और मुकाबला भी 3 विकेट से अपने नाम कर इस सीजन में 5वीं जीत भी दर्ज की।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 27वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पंजाब किंग्स अपने होम ग्राउंड यानी चंडीगढ़ के मैदान पर एक बार फिर से अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। हालांकि शिखर धवन के बाहर होने की वजह से मैच में सैम करेन ने कप्तानी की, लेकिन टीम का हाल जैसे का तैसा ही रहा।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपना पहला विकेट 27 रन के मामूली स्कोर पर ही खो दिया था। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर लंबा नहीं टिक सका। हालांकि आखिर में आशुतोष शर्मा ने लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से 16 गेंद में जरूर 21 रन बनाए थे। जिसके कारण टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 8 विकेट के नुकसान पर 147 रनों तक जा पहुंचा। राजस्थान रॉयल्स की ओर से लगभग सभी गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया।

148 रनों के मामूली टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 56 रन जोड़े। मैच में इस बार यशस्वी जायसवाल ने अपनी फॉर्म का भी प्रदर्शन किया। दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रियान पराग ने भी मोर्चा संभाल लिया और टीम की जीत को सुनिश्चित करने का बेहतरीन प्रयास किया।

हालांकि मैच आखिरी समय तक पहुंचाते हुए कुछ हद तक रोमांचक हुआ। लेकिन शिम्रोन हेटमायर ने लगभग 300 के स्ट्राइक रेट से 10 गेंद में नाबाद 27 रनों की पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स को मैच में 9 विकेट से शानदार जीत दिलाई। टीम ने इसी के साथ आईपीएल 2024 में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की और अंक तालिका में पहला स्थान भी प्राप्त किया। यहाँ से प्लेऑफ़ तक जाने का राजस्थान के लिए रास्ता और भी आसान हो गया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story