×

PCB: इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपने ही देश को दिया धोखा, अब बिश बैश लीग खेलते दिखेंगे ये दिग्गज क्रिकेटर

PCB BBL 2023-24: पीसीबी ने अपने दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रउफ के साथ-साथ उसामा मीर तथा जमान खान को भी अब नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट की मंजूरी प्रदान कर दी है

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Dec 2023 12:10 PM GMT
PCB BBL 2023-24
X

PCB BBL 2023-24 (photo. Social Media)

PCB BBL 2023-24: जिस तरह से भारत में आईपीएल का आयोजन होता है, उसी प्रकार से ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग का आयोजन हर साल होता है। इस बार भी बिग बैश लीग की धूम पूरी दुनिया भर में देखने को मिल रही है। जहां एक तरफ आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को कोई जगह नहीं है, तो वहीं दूसरी तरफ विदेशी क्रिकेट लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का खूब वेलकम किया जाता है। इसी क्रम में अब पीसीबी ने अपने कुछ दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ियों को बिग बैश लीग में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है।

पीसीबी ने इन खिलाड़ियों को दी मंजूरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हाल ही में बिग बैश लीग 2023-24 (BBL 2023-24) के आगामी सीजन के लिए अपने दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) के साथ-साथ उसामा मीर (Usama Mir) तथा जमान खान (Zaman Khan) को भी अब नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट (NOC) की मंजूरी प्रदान कर दी है। हालांकि, इसमें रउफ और मीर को मात्र पांच मैचों के लिए पीसीबी द्वारा एनओसी की मंजूरी दी गई है।

वहीं इसको लेकर बताया यह भी जा रहा है कि जमान खान कार्यभार प्रबंधन के चलते ज्‍यादा से ज्‍यादा ऑस्ट्रेलिया जाकर कुल चार मैच खेल सकेंगे। ध्‍यान दिला दें कि तेज गेंदबाज हारिस रउफ ने हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के विरुद्ध तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज से अपना नाम भी वापस ले लिया था। रिपोर्ट्स की मानें तो पीसीबी अब हारिस रउफ को मौजूदा नेशनल टी20 कप में ही खेलते हुए देखना चाहता था, जिसका अंत आने वाली 10 दिसंबर को होगा।

हाल ही में इस मामले को लेकर पीसीबी की ओर से भी स्टेटमेंट जारी की गई और कहा गया कि पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने अब तेज गेंदबाज हारिस रउफ, जमान खान तथा लेग स्पिनर उसामा मीर को बिग बैश लीग 2023-24 के लिए पूर्ण रूप से नो ऑब्‍जेक्‍शन सर्टिफिकेट जारी कर दिया है। बोर्ड ने खिलाड़‍ियों के कार्यभार तथा राष्‍ट्रीय पुरुष टीम के एफटीपी को भी देखते हुए एनओसी जारी की है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story