×

लगातार 3 फाइनल खेलने वाली पर्थ स्कॉर्चर्स हुई टूर्नामेंट से बाहर, 50 रनों से नॉकआउट मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची एडिलेड स्ट्राइकर्स

Perth Scorchers vs Adelaide Strikers BBL Final: लगातार चौथी बार बीबीएल फाइनल में जगह बनाने की पर्थ स्कॉर्चर्स की उम्मीदों को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने धराशायी कर दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Jan 2024 5:05 PM GMT
Perth Scorchers vs Adelaide Strikers BBL Final
X

Perth Scorchers vs Adelaide Strikers BBL Final (photo. Social Media)

Perth Scorchers vs Adelaide Strikers BBL Final: लगातार चौथी बार बीबीएल फाइनल (BBL Final) में जगह बनाने की पर्थ स्कॉर्चर्स की उम्मीदों को एडिलेड स्ट्राइकर्स ने धराशायी कर दिया, जिन्होंने शनिवार (20 जनवरी) को पर्थ स्टेडियम में नॉकआउट मैच में 50 रन से जीत हासिल की। जेक वेदराल्ड के अर्धशतक और बेन मैनेंटी तथा हेनरी थॉर्नटन की उपयोगी पारियों ने स्ट्राइकर्स को 155/7 का स्कोर बनाने में मदद की, जो एक समय 95/6 पर फिसल गए थे। स्कॉर्चर्स के बल्लेबाज पूरे लक्ष्य का पीछा करने के लिए संघर्ष करते रहे क्योंकि वे 105 रन पर आउट हो गए।

स्ट्राइकर्स अब आने वाले सोमवार को चैलेंजर मैच में ब्रिस्बेन हीट से भिड़ेंगे, जिससे यह तय होगा कि फाइनल में सिडनी सिक्सर्स से कौन भिड़ेगा। सैम फैनिंग ने लक्ष्य का पीछा करते हुए स्ट्राइकर्स को स्थिर शुरुआत देने में मदद की और 20 गेंदों में 31 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के शामिल थे। हालाँकि, मार्कस हैरिस दूसरे छोर पर संघर्ष कर रहे थे, जिससे फैनिंग पर दबाव बढ़ गया और वह थॉर्नटन की एक छोटी गेंद को लेने की कोशिश में गिर गए।

लॉयड पोप ने हैरिस के कठिन प्रवास को समाप्त कर दिया और स्कॉर्चर्स ने सैम व्हाइटमैन और आरोन हार्डी को भी जल्दी-जल्दी खो दिया और आठवें ओवर में स्कोर 48/4 हो गया। जोश इंगलिस ने कूपर कोनोली के साथ मिलकर लक्ष्य को फिर से हासिल करने की कोशिश की लेकिन पूर्व खिलाड़ी कैमरून बॉयल का दूसरा शिकार बन गए और निक हॉब्सन को मैथ्यू शॉर्ट ने आउट कर दिया। डेविड पायने ने यह सुनिश्चित किया कि एश्टन एगर का रुकना कम समय के लिए था, स्कॉर्चर्स और अधिक परेशान थे क्योंकि वे 14 वें ओवर में 78/7 पर सिमट गए थे।

कूपर कोनोली ने लड़ाई जारी रखने की कोशिश की लेकिन 16वें ओवर में एंड्रयू टाई और जेसन बेहरेनडोर्फ के खाते में पोप की डबल स्ट्राइक ने स्कॉर्चर्स के लिए निकास द्वार और भी अधिक खोल दिया। 17वें ओवर में स्कॉर्चर्स का पीछा खत्म होने से पहले कोनोली ने अपने खाते में एक और छक्का लगाया। संक्षिप्त स्कोर-: एडिलेड स्ट्राइकर्स 20 ओवर में 155/7 (जेक वेदराल्ड 56, हेनरी थॉर्नटन 28*; कूपर कोनोली 2-17) ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 16.2 ओवर में 105 से हराया (सैम फैनिंग 31; लॉयड पोप 4-24, कैमरून बॉयस 3-20) ) 50 रन से एडिलेड स्ट्राइकर्स ने मैच जीता।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story