×

Ranji Trophy 2024: रणजी के रण में मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज का कहर, 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

Ranji Trophy 2024: मध्यप्रदेश के एक युवा तेज गेंदबाज ने रणजी में बरपाया अपनी गेंदबाजी से कहर, 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रणजी में रच दिया इतिहास

Kalpesh Kalal
Published on: 13 Feb 2024 10:57 AM GMT (Updated on: 13 Feb 2024 11:02 AM GMT)
Kulwant Khejroliya
X

Ranji Trophy 2024 (Source_Social Media)

Ranji Trophy 2024: भारत की सबसे बड़ी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में एक के बाद एक कमाल देखने को मिल रहे हैं। रणजी के रण में जबरदस्त धमाल मचा रहे खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ने सोमवार को इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा दिया। रणजी ट्रॉफी के एक मैच में जबरदस्त तहलका मचाते हुए एक गेंदबाज ने लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लेकर अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा दिया। इस गेंदबाज ने रणजी क्रिकेट इतिहास में 4 गेंद में 4 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज के रूप में अपना नाम अंकित करवा दिया है।

रणजी के रण में मध्यप्रदेश के गेंदबाज का कहर

रणजी ट्रॉफी 2024 में खेले जा रहे मैचों में ये नजारा सोमवार को ग्रुप डी के मैच में देखने को मिला। ग्रुप डी के तहत मध्यप्रदेश और बड़ौदा के बीच एक मैच खेला गया। इंदौर में खेले गए इस मैच में मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने अपनी तूफानी गेंदबाजी से बड़ौदा की टीम को झकझोर दिया और लगातार 4 गेंद में 4 विकेट लेकर बड़ौदा की टीम को मध्यप्रदेश ने एक पारी और 52 रन से करारी शिकस्त झेलने पर मजबूत कर दिया।

MP के गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया ने 4 गेंद में 4 विकेट लेकर रचा इतिहास

कुलवंत खेजरोलिया ने इस मैच में जबरदस्त गेंदबाजी की। पहली पारी में 2 विकेट लेने वाले कुलवंत खेजरोलिया दूसरी पारी में और भी ज्यादा खतरनाक नजर आए। मध्यप्रदेश के बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने बदौडा की पारी को पूरी तरह से बिखेर दिया और टीम के 95वें ओवर में 255 के स्कोर पर लगातार 3 गेंद में 3 विकेट झटके, जहां उन्होंने महेश पीठिया, भार्गव भट्ट और आकाश सिंह को चलता कर हैट्रिक पूरी की। इसके बाद अपने अगले ओवर में उन्होंने सेट दिख रहे अतीत सेठ को आउट कर 4 गेंद में 4 विकेट झटके।


कुलवंत 4 गेंद में 4 विकेट लेने वाले रणजी इतिहास के तीसरे गेंदबाज

इस मैच में मध्यप्रदेश ने पहली पारी में 454 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसके बाद बदौड़ा की टीम अपनी पहली पारी में केवल 132 रन के स्कोर पर ही ढेर हो गई। इसके बाद उन्हें मध्यप्रदेश ने फॉलोऑन के लिए कहा, इसके बाद बड़ौदा की दूसरी पारी खेजरोलिया के 13.3 ओवर में 34 रन खर्च कर 5 विकेट झटके। उन्हें अपने इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया। रणजी इतिहास में वो 4 गेंद में 4 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बने। इससे पहले 1988 में शंकर सैनी और 2018 में मोहम्मद मुधासिर ने ये कारनामा किया था।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story