×

Ranji Trophy 2024: क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल जारी, इन राज्यों की होगी भिड़ंत, देखें सूची

Ranji Trophy 2024: रणजी ट्रॉफी के इस बार के सीजन की क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय होने के बाद इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 20 Feb 2024 4:02 AM GMT (Updated on: 20 Feb 2024 5:37 AM GMT)
Ranji Trophy 2024
X
Ranji Trophy 2024 (Source_Social Media)

Ranji Trophy 2024: भारत की सबसे बड़ी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का रोमांच पूरी तरह से छाया हुआ नजर आ रहा है। रणजी ट्रॉफी 2024 का सफर जारी है, जो अब अपने एक पड़ाव को पार करने के बाद दूसरे पड़ाव की तरफ बढ़ चला है। रणजी के रण की जंग अब अपने सुपर-8 की तरफ बढ़ रही हैं, जहां क्वार्टर फाइनल के लिए टीमें तय हो चुकी हैं। 5 जनवरी से शुरू हुआ इस बार के सत्र में कुल 38 टीमों ने हिस्सा लिया था। जिसमें से 30 टीमों का सफर खत्म होने के बाद अब आखिरी 8 टीमों के बीच खिताब की जंग बाकी है।

रणजी ट्रॉफी की क्वार्टर फाइनल मैचों की टीमें घोषित

रणजी ट्रॉफी 2024 के इस सत्र के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को क्वार्टर फाइनल मैचों के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। बीसीसीआई ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल घोषित कर दिया है। जिसमें क्वार्टर फाइनल में विदर्भ, कर्नाटक, मुंबई, बड़ौदा, तमिलनाडू,, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश और आन्ध्र प्रदेश की टीमें पहुंची हैं। जिनके बीच क्वार्टर फाइनल की टक्कर होगी।

बीसीसीआई ने जारी किया क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल

बीसीसीआई के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार क्वार्टर फाइनल मैचों की भिड़ंत 23 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं। जिसमें पहला क्वार्टर फाइनल मैच विदर्भ और कर्नाटक के बीच खेला जाएगा। दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच में मुंबई का सामना बड़ौदा से होने जा रहा है, इसके बाद तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच में तमिलनाडू और सौराष्ट्र की टीमें आमने-सामने होंगी। और वहीं चौथा क्वार्टर फाइनल मैच मध्यप्रदेश और आन्द्रप्रदेश के बीच होगा। सभी क्वार्टर फाइनल मैच 23 से 27 फरवरी के बीच अलग-अलग वेन्यू पर खेले जाएंगे।


क्वार्टर फाइनल मैचों का शेड्यूल

1.विदर्भ बनाम कर्नाटक, सिविल लाइंस स्टेडियम (नागपुर)

2. मुंबई बनाम बड़ौदा, बीकेसी ग्राउंड. (मुंबई)

3. तमिलनाडु बनाम सौराष्ट्र, श्री रामकृष्ण कॉलेज (कोयम्बटूर)

4. मध्य प्रदेश बनाम आंद्र प्रदेश, होल्कर स्टेडियम (इंदौर)

रणजी का फाइनल मैच होगा 10 मार्च से शुरू

भारत के सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के रण का आगाज 5 जनवरी से होने के बाद इसके करीब 2 महीनों से भी ज्यादा के सफर में आखिरकार 10 मार्च से खिताबी जंग शुरू होगी। 10 मार्च से 14 मार्च के बीच रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच खेला जाएगा। इससे पहले क्वार्टर फाइनल मैचों में जीत हासिल करने वाली टीमों के बीच 2 मार्च से 6 मार्च तक दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। जिसमें से 2 टॉप की टीमें फाइनल मैच में चमचमाती ट्रॉफी के लिए मैदान में होंगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story