×

RCB vs CSK: आईपीएल में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी हार गई आरसीबी, जीत के करीब पहुंचकर लगी निराशा हाथ

RCB vs CSK: आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया है। आईपीएल में सोमवार को खेले गए मैच में एक बार फिर कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चिन्नास्वामी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला।

Suryakant Soni
Published on: 18 April 2023 9:32 AM GMT
RCB vs CSK: आईपीएल में अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाकर भी हार गई आरसीबी, जीत के करीब पहुंचकर लगी निराशा हाथ
X
RCB vs CSK

RCB vs CSK: आईपीएल का रोमांच अपने चरम पर पहुंच गया है। आईपीएल में सोमवार को खेले गए मैच में एक बार फिर कांटे का मुकाबला देखने को मिला। चिन्नास्वामी के मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला। क्रिकेट फैंस एक बार फिर कोहली और धोनी को एक साथ खेलते देख काफी उत्साहित नज़र आए। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से रनों का अंबार लगा। आईपीएल के इतिहास में आरसीबी ने अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। लेकिन इसके बावजूद बैंगलोर की टीम यह मुकाबला सिर्फ 8 रनों के अंतर से हार गई।

मैक्सवेल के विकेट ने बदला सारा खेल:

चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने स्कोरबोर्ड पर 226 रन लगा दिए। इसके जवाब में आरसीबी को विराट कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा। कोहली के पहले ही ओवर में आउट होने से आरसीबी काफी पिछड़ गई। लेकिन उसके बाद फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल का तूफ़ान देखने को मिला। ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 36 गेंदों पर 76 रन बना दिए। वहीं, कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 33 गेंदों पर 62 रन जड़े। एक समय पर आरसीबी की जीत पक्की लग रही थी, लेकिन इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल के विकेट से सारा गेम ही बदल गया।

मैक्सवेल और प्लेसिस के बीच शतकीय साझेदारी:

इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस की बल्लेबाज़ी की जितनी तारीफ़ की जाए वो कम ही होगी। आरसीबी के दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद दोनों ने मिलकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 61 गेंदों पर 126 रनों की साझेदारी हुई। लेकिन उसके बाद जैसे ही मैक्सवेल का विकेट गिरा आरसीबी मैच में पिछड़ गई। मैक्सवेल के बाद प्लेसिस भी ज्यादा देर नहीं टिक पाए। और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को यह मुकाबला आठ रनों से गंवाना पड़ा।

दिनेश कार्तिक भी नहीं दिला पाए जीत:

फाफ डु प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल के विकेट गिर जाने के बाद आरसीबी को सारी उम्मीद दिनेश कार्तिक से थी। हालांकि इस मैच में कार्तिक ने कुछ बड़े शॉट भी लगाए। लेकिन मैच में जीत का दबाव वो नहीं झेल पाए। कार्तिक 14 गेंदों में 28 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आरसीबी की सार उम्मीद लगभग खत्म हो गई। इससे पहले सीएसके ने 3 विकेट खोकर 226 रन बनाए। डेवोन कॉन्वे ने 83 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि शिवम दुबे ने 27 गेंदों में 52 रन बनाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story