×

RCB vs KKR IPL Match Highlights: विराट कोहली की पारी पर आरसीबी के गेंदबाजों ने फेरा पानी, टीम को मिली सीजन की दूसरी हार

RCB vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बैंगलोर में शुक्रवार (29 मार्च 2024) को खेला था

Sachin Hari Legha
Published on: 29 March 2024 1:37 PM GMT (Updated on: 29 March 2024 5:34 PM GMT)
RCB vs KKR IPL Match Highlights
X

RCB vs KKR IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

RCB vs KKR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 10वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में शुक्रवार (29 मार्च 2024) को खेला गया। इसी मैच में केकेआर की ओर से गौतम गंभीर और आरसीबी की ओर से विराट कोहली भी एक दूसरे के आमने-सामने थे। दोनों खिलाड़ियों को महान क्रिकेटर का दर्ज भी मिला हुआ है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उसका फैसला सही साबित हुआ और टीम ने भी इस मैच को 19 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शुरू में यह निर्णय काफी हद तक सही भी लगा। क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने कप्तान फाफ डु प्लेसिस को 08 के निजी स्कोर पर ही खो दिया। हालांकि इसके बाद आरसीबी के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम की ओर से अकेले ही 20 ओवर तक डटे रहे। जिनकी वजह से आरसीबी एक अच्छा स्कोर बोर्ड पर लगा सकी।

मैच में विराट कोहली ने 140 के स्ट्राइक रेट से 59 गेंद में नाबाद 83 रन बनाए। उनके अलावा आखिर में दिनेश कार्तिक ने 250 के स्ट्राइक रेट से 8 बॉल में 20 रन बनाकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रनों तक पहुंचा दिया। वहीं दूसरी ओर केकेआर की ओर से हर्षित राणा और आंध्र रसेल को 2-2 सफलताएं मिली। लेकिन 25 करोड़ के मिचेल स्टार्क को आरसीबी के बल्लेबाजों ने 4 ओवर में 47 रन कुटे।

183 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरे कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाजों ने एक शानदार शुरुआती दी। सुनील नारायण और फिलिप साल्ट ने मिलकर 6 ओवर में ही गेम को लगभग खत्म कर दिया। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी की। 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सुनील नारायण ने 22 गेंद में 47 रन बनाए। जबकि फिलिप ने 20 बॉल में 30 रनों की पारी के खेली।

इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने मैच को फिनिश किया। केकेआर की तरफ से वेंकटेश अय्यर ने 30 बॉल में 50 रन बनाकर टीम के लिए इस मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। मैच के आखिरी चरणों में श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम की जीत को सुनिश्चित किया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने यह मैच 19 गेंद शेष रहते ही जीत लिया। टीम को इस जीत से अंक तालिका में भी काफी लाभ होगा।

Live Updates

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story