×

RCB vs PBKS IPL Match Highlights: विराट कोहली की पारी ने आरसीबी की टीम को दी पहली जीत, कार्तिक ने दिखाया जलवा

RCB vs PBKS IPL Match Highlights: आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला चिन्नास्वामी स्टेडियम में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और शिखर धवन की पंजाब किंग्स के बीच था

Sachin Hari Legha
Published on: 25 March 2024 5:46 PM GMT
RCB vs PBKS IPL Match Highlights
X

RCB vs PBKS IPL Match Highlights (Photo. BCCI/IPL)

RCB vs PBKS IPL Match Highlights: आईपीएल 2024 का छठा मुकाबला कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। यह मैच विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और शिखर धवन की पंजाब किंग्स के बीच था। मुकाबला काफी हद तक रोमांचक रहा, मैच में विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की। उनकी 77 रनों की पारी के चलते टीम को इस सीजन की पहली जीत मिली। हालांकि, दिनेश कार्तिक ने आखिरी पलों में टीम को 4 विकेट से जिताया।

मैच का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स के खिलाफ इसी मैच के साथ 2024 के आईपीएल में अपने घरेलू मैदान पर पहला मैच खेला। मैच में टॉस आरसीबी की झोली में गिरा। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन ने 45 रनों की शानदार पारी खेली। उनका यह स्कोर टीम की ओर से हाईएस्ट स्कोर रहा।

पंजाब की पारी के दौरान सभी खिलाड़ियों ने अपना बेस्ट दिया। आखिर में 8 गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर शशांक सिंह ने टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों तक पहुंचा दिया। दूसरी तरफ आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल को सबसे ज्यादा 2-2 सफलताएं मिली। यहां से टीम के लिए टारगेट उतना ज्यादा दिक्कत वाला नहीं था।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने काफी शानदार शुरुआत दी। हालांकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस 7 गेंद में केवल 03 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कैमरून ग्रीन भी 03 रनों पर आउट हुए, इस पारी में ग्लेन मैक्सवेल भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बावजूद भी विराट कोहली दूसरी छोर से क्रीज पर डटे रहे। उन्होंने टीम के जीत को सुनिश्चित करने के लिए पिच पर खूब पसीना बहाया।

लेकिन 16वें ओवर की आखिरी बॉल पर विराट कोहली 49 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम के लिए यह सबसे बड़ा झटका था। हालांकि इसके बाद टीम लगभग हार के करीब पहुंच गई। लेकिन आखिर में दिनेश कार्तिक ने लगभग 300 के स्ट्राइक रेट से 10 गेंद में नाबाद 28 रन बनाकर पारी की 4 गेंद शेष रहते आरसीबी की जीत को सुनिश्चित किया। टीम ने 04 विकेट से यह मुकाबला जीत कर आईपीएल 2024 की अपनी पहली जीत दर्ज की।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story