×

IPL 2022 RCB vs SRH: आज बैंगलोर और हैदराबाद के बीच होगी कड़ी टक्कर, जानें दोनों टीम की अहम कड़ी

IPL 2022 RCB vs SRH: आज इंडियन प्रीमियर लीग में मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह 2022 सीजन का 36 वा मैच जो कि मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होना है।

Prashant Dixit
Published on: 23 April 2022 12:00 PM GMT (Updated on: 23 April 2022 3:44 PM GMT)
IPL 2022 RCB vs SRH
X

IPL 2022 RCB vs SRH (image-social media)

IPL 2022 RCB vs SRH: आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाएगा। यह 2022 सीजन का 36 वा मैच जो कि मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होना है। दोनों टीम ने अपने पिछले मैच में जीत दर्ज करने से आत्म विश्वास बढ़ा हुआ है। पर इस सीजन आरसीबी टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला अब तक खामोश रहा है, आज मैच में विराट से टीम को अधिक उम्मीद होगी।

टीम के दिनेश कार्तिक, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डु प्लेसिस आदि के बल्ले आग उगल रहे है, गेंदबाज़ी में हसरंगा और हर्षल पटेल अच्छा प्रर्दशन कर रहे है। तो एसआरएस टीम भी लय में हैं, टीम की बल्लेबाज़ी ज्यादा अच्छी नहीं है, पर बल्लेबाजों के एकजुट प्रदर्शन ने टीम को जीत के लक्ष्य तक पहुंचाया है। टीम का गेंदबाजी आक्रमण आईपीएल की सभी टीमों में सबसे घातक है, जो कोई भी बल्लेबाजी के प्रहार को रोकने में सक्षम नजर आ रहा है।

आंकड़ों में कौन है भारी

SRH और RCB अब तक 19 बार आमने सामने आई है। इन मैच में से SRH ने 11 बार जीत दर्ज की है, जबकि 8 बार बैंगलोर को जीत का स्वाद चखने को मिला है। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबले देखने को मिले थे। इस बार दोनों ही टीमें नए कप्तान के साथ उतरी हैं। आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसी के हाथों में है वहीं हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर को टीम से बाहर कर केन विलियमसन को कप्तान चुना था। इस बार दोनों टीम अलग नजर आ रही है तो मुक़ाबला रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है

मैच के बल्लेबाज

आरसीबी टीम में सबसे ज्यादा रन फाफ डु प्लेसिस ने बनाए है। उनकी आज बल्लेबाजी देखने को फैंस बहुत ही उत्साहित होगे। तो दिनेश कार्तिक, और ग्लेन मैक्सवेल से भी टीम को उम्मीद होगी। तो एसआरएच टीम को अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और एडन मार्कराम से बहुत उम्मीद होगी।

मैच के गेंदबाज

एसआरएच टीम के टी नटराजन ने इस साल भी आईपीएल में अपना प्रभावशाली प्रदर्शन जारी रखा है, और 6 मैच में 12 विकेट ले चुके है। और उमरान मलिक और भुवनेशर कुमार से एक बार फिर अच्छी गेंदबाज़ी के उम्मीद होगी। आरसीबी को हर्षल पटेल और हसरंगा से गेंदबाजी की। वहीं प्रर्दशन की उम्मीद होगी जो अब तक इस सीजन किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज।

सनराइजर्स हैदराबाद

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाशांक भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक और टी नटराजन।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story