×

Mitchell Starc: आईपीएल में करोड़ों रुपए छापने के बाद भी मिचेल स्टार्क ने इस फॉर्मेट को नकारा! कारण सही बताई ये सच्चाई

IPL 2024 Auction Mitchell Starc: आईपीएल नीलामी 2024 में रिकॉर्ड तोड़ 24.75 करोड़ रुपये में केकेआर ने खरीदा, फिर भी उन्हें क्रिकेट फॉर्मेट के तौर पर आईपीएल से ज्यादा टेस्ट आधिक प्रभावित लगता है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Dec 2023 12:09 PM GMT
IPL 2024 Auction Mitchell Starc
X

IPL 2024 Auction Mitchell Starc (photo. Social Media)

IPL 2024 Auction Mitchell Starc: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) के करियर में यह एक उल्लेखनीय सप्ताह रहा है, बावजूद इसके कि उन्होंने किसी भी तरह के कोई मैच में एक भी बॉल नहीं फेंकी। ऑस्ट्रेलिया ने बीती 17 दिसंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पर्थ टेस्ट को चार दिनों के भीतर समाप्त कर दिया। उनको इस बार आईपीएल नीलामी 2024 में रिकॉर्ड तोड़ 24.75 करोड़ रुपये में केकेआर ने खरीदा। लेकिन, फिर भी उन्हें क्रिकेट फॉर्मेट के तौर पर आईपीएल से ज्यादा टेस्ट आधिक प्रभावित लगता है।

मिचेल स्टार्क ने किया बड़ा खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में एमसीजी में प्रतिष्ठित वार्षिक मैच से दो दिन पहले संवाददाताओं से बातचीत के दौरान मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने कहा, “मुझे लगता है कि मेरा शरीर मुझे टेस्ट क्रिकेट छोड़ने से पहले बता देगा, लेकिन अगले साल यह एक उपयुक्त वर्ष है। यह काफी शांत है, मार्च और न्यूजीलैंड में होने वाले मैचों के बीच कोई टेस्ट मैच नहीं है। अगले साल एक टी20 विश्व कप है, आईपीएल और टूर्नामेंट में क्रिकेट की गुणवत्ता के साथ यह एक अच्छी शुरुआत है। कार्यक्रम के संदर्भ में, यह बहुत अधिक शांत है।”

मिचेल स्टार्क ने आगे कहा, “यह निश्चित रूप से वैसा शेड्यूल नहीं है जैसा हमने एशेज में बनाया था। पर्थ और मेलबर्न आने के बीच हमारे पास कुछ दिन हैं, और फिर पाकिस्तान श्रृंखला और वेस्टइंडीज श्रृंखला के बीच कुछ दिन हैं। फिर हमारे पास सफेद गेंद वाली श्रृंखला (वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ) है। ग्रीष्मकालीन टेस्ट और न्यूजीलैंड जा रहा हूं। हम एशेज कार्यक्रम को देखते हैं और आठ सप्ताह में छह टेस्ट मैच होना कुछ ऐसा था जो हर समय नहीं होता है। जिस तरह से हम सभी इस समय महसूस कर रहे हैं, हम जाने के लिए तैयार हैं।”

उनका कहना है कि मुझे लगता है कि हर कोई पाकिस्तान के गेंदबाजों की कम गति से थोड़ा आश्चर्यचकित था, जबकि आप आम तौर पर कुछ लोगों को 150 (किलोमीटर प्रति घंटे) की रफ्तार पकड़ने के आदी होते हैं। मुझे नहीं लगता कि गति ही सब कुछ है और सब कुछ है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक भूमिका निभाती है और मदद कर सकती है। इस मामले में, आप स्कॉटी बोलैंड को देखें जो अच्छी गेंदबाजी कर सकता है, लेकिन वह आपके तेज गेंदबाजों में शीर्ष पर नहीं है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story