×

RR vs LSG IPL Match Highlights: राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रनों से दी शिकस्त

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार (28 मार्च 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 28 March 2024 1:28 PM GMT (Updated on: 28 March 2024 6:09 PM GMT)

RR vs LSG IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 9वां मैच राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार (28 मार्च 2024) को खेला गया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से संजू सैमसन नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने फिर से एक बार ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया। टॉस का सिक्का दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत की तरफ गिरा, उन्होंने इसके बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बेशक राजस्थान रॉयल्स की झोली में टॉस का सिक्का तो नहीं गिरा, लेकिन जीत इसी टीम के पाले में आई, टीम ने इस मुकाबले को 12 रनों से जीत लिया।

मैच का हाल

आपको बताते चलें कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स की ओर से बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर उतरे यशस्वी जायसवाल (05) और जोस बटलर (11) ने इस बार भी अपना शर्मनाक प्रदर्शन जारी रखा। हालांकि उनके बाद कप्तान संजू सैमसन भी 15 रन बनाकर आउट हो गया। लेकिन पारी में रियान पराग अचानक से सुपर हीरो बनकर उभरे, जिन्होंने टीम की नैया पार लगाई।

इस पारी में एक समय ऐसा था। जब 08 ओवर के बावजूद भी टीम का स्कोर 40 रन तक ही पहुंचा था। लेकिन रियान पराग के 45 बॉल में नाबाद 84 रनों ने टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 185 रनों तक पहुंचा दिया। दिल्ली की ओर से तमाम स्ट्राइक गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए। इसमें खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के नाम भी शामिल हैं।

यहां से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को 186 रनों का टारगेट मिला। लेकिन, इस टारगेट को सफलता दिलाने के लिए बड़ी साझेदारियों की आवश्यकता थी। लेकिन 30 रनों के स्कोर तक मिचेल मार्श के रूप में टीम ने अपना पहला विकेट खोया। हालांकि मैच में डेविड वार्नर और ऋषभ पंत ने मिलकर एक अर्धशतकीय साझेदारी जरूर की। वार्नर ने मुकाबले में 49 रनों की शानदार पारी खेली।

जबकि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने 26 बॉल में 28 रन बनाकर टीम के लिए योगदान दिया। हालांकि दोनों खिलाड़ियों की पारियां नाकाम रही। दिल्ली कैपिटल्स की टीम को आखिरी समय में 12 रनों से हार मिली। वहीं हैरानी की बात यह भी रही कि 20 ओवर के बावजूद भी टीम के हाथ में 05 विकेट हाथों में बाकी थे।

Live Updates

  • 28 March 2024 2:17 PM GMT

    RR vs DC IPL Live Score: राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका, जायसवाल 5 रन बनाकर आउट

    दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 7 गेंदों का सामना करने के बाद 5 रन बनाकर आउट हुए। उनको मुकेश कुमार ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

  • 28 March 2024 1:48 PM GMT

    RR vs DC IPL Live Score: दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत का 100वां आईपीएल मैच

    दिल्ली कैपिटल्स के लिए ऋषभ पंत 100वां आईपीएल मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन चुके हैं।

    दिल्ली कैपिटल्स के लिए सर्वाधिक आईपीएल मैच:-

    1. 100 - ऋषभ पंत*

    2. 99 - अमित मिश्रा

    3. 87 - श्रेयस अय्यर

    4. 82 - डेविड वार्नर

    5. 79 - वीरेंद्र सहवाग

  • 28 March 2024 1:44 PM GMT

    RR vs DC IPL Live Score: दोनों टीमों की प्लेइंग 11, दिल्ली ने बदले 2 खिलाड़ी

    दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, रिकी भुई, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद और मुकेश कुमार।

    राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा और अवेश खान।

  • 28 March 2024 1:36 PM GMT

    RR vs DC IPL Live Score: दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला

    दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। उन्होंने टॉस के दौरान कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे। विकेट अच्छा दिख रहा है और हम इसका उपयोग करना चाहते हैं, दूसरी पारी में कुछ ओस हो सकती है। एक ही फ्रेंचाइजी के लिए 100 मैच खेलना अच्छा लग रहा है, लेकिन मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण है। ज़्यादातर चिंताएँ चोट को लेकर हैं, लेकिन ये ऐसी चीज़ें हैं जिन्हें आप नियंत्रित नहीं कर सकते। हमारे लिए दो बदलाव - ईशांत ठीक नहीं हुए हैं, शाई होप की पीठ में ऐंठन है। एनरिक नॉर्टजे और मुकेश कुमार अंदर आते हैं।”

  • 28 March 2024 1:32 PM GMT

    RR vs DC IPL Live Score: मैच से पहले कुलदीप यादव का बड़ा बयान

    जयपुर में होने वाले इस मैच से पहले डीसी के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा, “ऐसा कुछ नहीं है (अचानक स्टार खिलाड़ी बनने पर), हालांकि मैं तीनों फॉर्मेट खेलना पसंद करूंगा। मैं ज्यादा नहीं सोचता, मैं हमेशा बहुत तनावमुक्त रहता हूं, मैं उम्र के साथ परिपक्व हो गया हूं (अब 29 साल का), मेरे आसपास बहुत सारे अच्छे लोग हैं और इससे मुझे मदद मिलती है। यह एक टीम गेम है, आपको मिलकर प्रदर्शन करना होगा। इशांत शर्मा की चोट के कारण हमें नुकसान उठाना पड़ा (आखिरी गेम में), हम अपना संयोजन सही नहीं बना सके, लेकिन अब हर कोई फिट है और हम आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हैं। सामूहिक प्रयास करना महत्वपूर्ण है, कभी-कभी हमें व्यक्तिगत प्रदर्शन को ऊपर उठाने की ज़रूरत होती है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story