×

SA20 League: साउथ अफ्रीका टी20 लीग में बड़ा उलटफेर, पार्ल रॉयल्स को मिली इस सीजन की पहली हार

MI Cape Town vs Paarl Royals SA20 League: साउथ अफ्रीका 20 लीग अपने शुरुआती तीन मैचों में अपराजित टेबल टॉपर्स पार्ल रॉयल्स ने रेड-हॉट रयान रिकेलटन का सामना किया

Sachin Hari Legha
Published on: 20 Jan 2024 5:28 PM GMT
MI Cape Town vs Paarl Royals SA20 League
X

MI Cape Town vs Paarl Royals SA20 League (photo. Social Media)

MI Cape Town Paarl Royals SA20 League: साउथ अफ्रीका 20 लीग (SA20 League) अपने शुरुआती तीन मैचों में अपराजित, टेबल टॉपर्स पार्ल रॉयल्स (Paarl Royals) ने रेड-हॉट रयान रिकेलटन का सामना किया, जिन्होंने टूर्नामेंट में लगातार चौथा अर्धशतक जमाकर एमआई केप टाउन को शुक्रवार (19 जनवरी) को घरेलू मैदान पर आठ विकेट से जीत दिलाई। एमआईसीटी के कीपर-सलामी बल्लेबाज ने पार्ल के 172/8 के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना बल्ला चलाया और 52 गेंदों में 94 रन की पारी में आधा दर्जन छक्के और सात चौके लगाए, जिससे मेजबान टीम ने 3.1 ओवर शेष रहते लक्ष्य का पीछा पूरा कर लिया।

रन पर जीवनदान मिलने पर रिकेल्टन ने रॉयल्स को भारी कीमत चुकानी पड़ी। उन्होंने साथी सलामी बल्लेबाज रासी वान डेर डुसेन के साथ मिलकर 80 रनों की साझेदारी की, जो 10 रन प्रति ओवर के स्कोर पर आई और बाद में 41 रन पर गिर गई। यह तबरेज़ शम्सी ही थे जिन्होंने अपने सफल ओवरों में पार्ल को दो त्वरित सफलताएँ दिलाईं, लेकिन इस बीच, रिकेल्टन ने दो छक्कों और चौकों के साथ एमआईसीटी स्कोरिंग दर को आस्क से काफी ऊपर बनाए रखा। उन्होंने 30 गेंदों में दूसरा सर्वाधिक अर्धशतक जमाया।

112/2 पर हाथ मिलाते हुए, कॉनर एस्टरहुइज़न ने नाबाद 63 रनों की साझेदारी में एक मात्र दर्शक की भूमिका निभाई, क्योंकि रिकेल्टन ने थोड़े समय की एकजुटता के बाद फिर से विपक्ष पर आक्रमण किया। एंडिले फेहलुकवायो, ओबेद मैककॉय और लुंगी एनगिडी सभी आक्रामक स्थिति में आ गए, जबकि रिकेल्टन 94* पर समाप्त हुए - अब तक के चार अर्धशतकों में उनका तीसरा 85+ योगदान। संक्षिप्त स्कोर-: पार्ल रॉयल्स 20 ओवर में 172/8 (जोस बटलर 46, जेसन रॉय 38; थॉमस काबर 3-20) एमआई केप टाउन से 16.5 ओवर में 175/2 से हार गए (रयान रिकलटन 94*, रासी वान डेर डूसन 41; तबरेज) शम्सी 2-35) 8 विकेट से एमआई कैप टाउन को मिली जीत।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story