×

दुनिया के इन खिलाड़ियों ने साल 2021 में सबसे अधिक कमाई की, जानें विराट कोहली ने कितनी कमाई की

दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम पूर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 11 Oct 2021 4:30 PM GMT (Updated on: 11 Oct 2021 5:39 PM GMT)
दुनिया के इन खिलाड़ियों ने साल 2021 में सबसे अधिक कमाई की, जानें विराट कोहली ने कितनी कमाई की
X

मेसी, रोनाल्डो, विराट कोहली की तस्वीर 

दुनिया के उन दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिन्होंने साल 2021 में सबसे अधिक कमाई की है। इसके साथ ही यह भी बताएंगे कि किस खिलाड़ी ने विज्ञापनों के जरिए अधिक कमाई की है।

दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में सबसे पहला नाम पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) का है। रोनाल्डो ने साल 2021 में फोर्ब्स के रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अबतक 125 मिलियन की कमाई की है। रोनाल्डो ने अर्जेंटीना टीम के लियोनेल मेसी का पछाड़ा कर पहला स्थान हासिल किया है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं दूसरे नंबर की बात तो अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनेस मेसी (Liones Messi) का नाम आता है। जिन्होंने इस साल 2021 में 110 मिलियन की कमाई की है।

वहीं तीसरे नंबर की बात करें कौन सा खिलाड़ी अमीर खिलाड़ी है तो उसमें ब्राजील के फुटबॉलर नेमार (Neymar) हैं। जिन्होंने साल 2021 में सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों में आते हैं। नेमार ने इस साल 95 मिलियन की कमाई की है।

विराट कोहली ने इस साल 17.5 मिलियन की कमाई की है

किसी भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो किस खिलाड़ी ने भारत की ओर से सबसे अधिक कमाई की है तो विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। जिन्होंने इस साल सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ी है। मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली ने साल 2021 में अबतक 17.5 मिलियन डॉलर की कमाई की है।

विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इन 17.5 मिलियन में 17 करोड़ रुपए विराट कोहली को आरसीबी से कप्तानी करने के लिए मिलता है, जो कि किसी भी आईपीएल टीम के कप्तानों की तुलना में सबसे अधिक है। देश की बड़ी बड़ी कंपनियां विराट कोहली से अपना विज्ञापन करना चाहती हैं। इस क्रम में विराट कोहली ने करीब 178.77 करोड़ रुपयों का कमाई विज्ञापनों के जरिए की है। विराट कोहली मिलियन में कमाई करने वाले खिलाड़ियों में भारत के इकलौते खिलाड़ी हैं। आपको बता दें कि ये विराट कोहली के ये आकड़े अनुमानित हैं। इसकी हम पुष्टि नहीं करते हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story