×

Sachin Tendulkar Video: फिर चौंकाया सचिन तेंदुलकर ने, निभाया अपना वादा, देखें वीडियो

Sachin Tendulkar Video Viral: सचिन तेंदुलकर ने आमिर हुसैन लोन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था। उस दौरान उन्होंने क्रिकेटर से मुलाकात का एक वादा किया था

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Feb 2024 7:41 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2024 7:51 AM GMT)
Sachin Tendulkar Aamir Hussain Meeting
X

Sachin Tendulkar Aamir Hussain Meeting (photo. Social Media)

Sachin Tendulkar Video Viral: पिछले महीने, भारतीय बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने जम्मू-कश्मीर के दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया था। उस दौरान उन्होंने क्रिकेटर से मुलाकात का एक वादा किया था। अब अपने शब्दों पर कायम रहते हुए, सचिन ने कश्मीर की अपनी यात्रा के दौरान आमिर से मुलाकात की। क्रिकेट आइकन ने आमिर के साथ अपनी बातचीत का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “असली हीरो आमिर के लिए। प्रेरणा देते रहो! आपसे मिल कर अच्छा लगा।"

सचिन ने अपना वादा किया पूरा!

आपको बताते चलें कि कश्मीर के वाघामा गांव के रहने वाले अमीर हुसैन लोन ने आठ साल की उम्र में अपने पिता की मिल में काम करते समय अपने हाथ खो दिए थे। लेकिन, इससे क्रिकेट के प्रति उनका प्यार कम नहीं हुआ और आखिरकार, एक शिक्षक ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें पेशेवर खेल से परिचित कराया। पिछले महीने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए आमिर ने एक दुर्घटना के बाद अपनी जिंदगी के बारे में खुलकर बात की थी।

तब उन्होंने कहा, “दुर्घटना के बाद, मैंने उम्मीद नहीं खोई और कड़ी मेहनत की। मैं सब कुछ अपने आप कर सकता हूं और मैं किसी पर निर्भर नहीं हूं। मेरे दुर्घटना के बाद किसी ने मेरी मदद नहीं की। यहां तक कि सरकार ने भी मेरा समर्थन नहीं किया, लेकिन मेरा परिवार हमेशा साथ रहा। मैंने 2013 में दिल्ली में नेशनल खेला और 2018 में मैंने बांग्लादेश के खिलाफ एक अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेला। उसके बाद, मैंने नेपाल, शारजाह और दुबई में क्रिकेट खेला। मुझे अपने पैरों से खेलते (गेंदबाजी) और, अपने कंधे और गर्दन से बल्लेबाजी करते हुए देखकर हर कोई हैरान था। मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने की ताकत दी।”

तब एएनआई के इसी वीडियो को ट्वीट करते हुए सचिन तेंदुलकर एक ट्वीट किया, और लिखा, “और आमिर ने नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। मैं इसे देखकर बहुत प्रभावित हुआ हूँ! इससे पता चलता है कि उनके मन में खेल के प्रति कितना प्यार और समर्पण है। उम्मीद है कि मैं एक दिन उनसे मिलूंगा और उनके नाम की जर्सी खरीदूंगा। खेल खेलने के शौकीन लाखों लोगों को प्रेरित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।” उन्होंने उस दौरान आमिर से मिलने का वादा भी किया था, जिस वे अब पूरा कर चुका हैं।

गौरतलब है कि आमिर से मुलाकात के बाद सचिन तेंदुलकर ने एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। यह वीडियो तकरीबन 4 मिनट का है, इस दौरान वह अमीर से खूब बातें की। उन्होंने आमिर को एक बल्ला भी गिफ्ट किया। जिस पर उन्होंने लिखा कि आप (आमिर) रियल हीरो हैं, और अपने हस्ताक्षर भी किए। यह देखकर आमिर भी बहुत खुश दिखाई दिए, सचिन बाद में अमीर से उनके खेल को देखने की इच्छा जताते हैं, जिसको अमीर ने पूरा भी किया। वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story