×

Sarfaraz Khan: एक ही टेस्ट से सरफराज ने बदल दिया टीम इंडिया की प्लेइंग-11 का समीकरण, अब इन 2 खिलाड़ियों की राह मुश्किल

Sarfaraz Khan: 26 वर्षीय सरफराज खान को राजकोट टेस्ट मैच में मौका मिला, जहां उन्होंने पहली पारी में 62 रन और दूसरी पारी में नाबाद 68 रन बनाएं।

Kalpesh Kalal
Published on: 19 Feb 2024 11:19 AM GMT
Sarfaraz Khan
X
Sarfaraz Khan (Source_Social Media)

Sarfaraz Khan: भारतीय क्रिकेट टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को राजकोट टेस्ट मैच में बुरी तरह से रौंद डाला। दोनों ही टीमों के बीच खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 434 रनों के भारी अंतर से मात दी। इसमें यशस्वी जायसवाल का दोहरा शतक, रवीन्द्र जडेजा के शतक के साथ ही 5 विकेट हॉल और रोहित शर्मा की पहली पारी में खेली गई 131 रनों की पारी ने खास भूमिका अदा की। लेकिन साथ ही साथ इस मैच में डेब्यू करने वाले सरफराज खान के इम्पेक्ट को कोई नहीं भूल सकता है।

सरफराज खान ने डेब्यू मैच में दोनों पारियों में ठोकी फिफ्टी

भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए पिछले लंबे वक्त से लगातार दरवाजा खटखटा रहे सरफराज खान को आखिरकार राजकोट टेस्ट मैच में इंतजार खत्म हुआ और उन्हें यहां पर मौका मिल ही गया। अपने करियर के पहले इंटरनेशनल मैच में सरफराज खान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। सरफराज ने जहां पहली पारी में केवल 66 गेंद में 62 रनों की पारी खेली, तो वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 72 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन की नाबाद पारी खेली।

सरफराज के एक टेस्ट ने ही खत्म कर दिया 2 खिलाड़ियों का टेस्ट करियर

मुंबई के इस युवा खिलाड़ी के इस जबरदस्त डेब्यू ने हर किसी को उनका कायल बना दिया है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस हर कोई इस बल्लेबाज की खूब तारीफ कर रहा है। सरफराज खान ने अपने डेब्यू मैच में ही किए धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने टीम इंडिया में अब आने वाले मैचों के लिए दो स्टार बल्लेबाजों की जगह को काफी मुश्किल बना दिया है। जिसके बाद अब माना जाने लगा है कि इन दो खिलाड़ियों का टेस्ट करियर खत्म हो सकता है।

केएल राहुल की वापसी पर अय्यर और पाटीदार की जगह हो गई मुश्किल

जी हां... सरफराज खान ने एक ही टेस्ट मैच से दो स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार के लिए बहुत बड़ा संकट पैदा कर दिया है। रजत पाटीदार ने हार ही में टीम इंडिया में जगह बनायी। जिसके बाद उन्हें वाइजेग टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला, जिसके बाद वो राजकोट टेस्ट मैच में भी खेले, लेकिन वो अब तक पूरी तरह से सुपर फ्लॉप साबित हुए हैं। रजत पाटीदार के बल्ले से 2 टेस्ट की 4 पारियों में केवल 46 रन ही बना सके, तो वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर पिछली 13 पारियों से कोई अर्धशतक नहीं लगा सके हैं और वो इस सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में केवल 104 रन बना सके थे। ऐसे में अब जब केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच में चोट के बाद वापसी करेंगे तो रजत पाटीदार का बाहर होना तय है, वहीं श्रेयस अय्यर के लिए कमबैक करना मुश्किल हो गया है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story