×

Serena Williams: सेरेना विलियम्स जैसा कोई नहीं, टेनिस को कहा अलविदा

Serena Williams: विलियम्स इस हफ्ते टोरंटो में एक हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट में खेल रही हैं। इसके बाद 29 अगस्त को न्यूयॉर्क में शुरू होगा जो इस साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम इवेंट है।

Neel Mani Lal
Published on: 9 Aug 2022 2:31 PM GMT
Serena Williams Announces Retirement
X

Serena Williams Announces Retirement (Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Serena Williams: टेनिस की सुपरस्टार सेरेना विलियम्स अब टेनिस कोर्ट को अलविदा कहने की तैयारी कर रही हैं। सेरेना का कहना है कि वह 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के बाद टेनिस से दूर जाने के लिए तैयार हैं, और उनका ध्यान एक और बच्चा पैदा करने और अपने व्यावसायिक हितों पर केंद्रित है।

विलियम्स ने वोग पत्रिका में लिखे एक लेख में कहा - मैं इस महीने 41 साल की हो रही हूं। मुझे रिटायरमेंट शब्द पसंद नहीं है और मैं अपने जीवन के इस चरण को "टेनिस से दूर होकर, अन्य महत्वपूर्ण चीजों की ओर बढ़ने के रूप में सोचना पसंद करती हूँ।

विलियम्स इस हफ्ते टोरंटो में एक हार्ड-कोर्ट टूर्नामेंट में खेल रही हैं। इसके बाद 29 अगस्त को न्यूयॉर्क में शुरू होगा जो इस साल का आखिरी ग्रैंड स्लैम इवेंट है। सेरेना ने पेशेवर टेनिस के युग में किसी भी अन्य महिला या पुरुष की तुलना में अधिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीते हैं। केवल एक खिलाड़ी, मार्गरेट कोर्ट ने 24 से अधिक का ग्रैंड स्लैम जीते थे हालांकि उसमें कई जीतें शौकिया खेल के युग में थीं।

सेरेना और उसकी बड़ी बहन वीनस विलियम्स कॉम्पटन में पली बढ़ी थीं।सेरेना और वीनस ने अपने पिता रिचर्ड के साथ अपने कोच के रूप में सार्वजनिक कोर्ट्स में टेनिस खेलना सीखा। उसने सात बार विंबलडन और ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता है, साथ ही छह यूएस ओपन खिताब और तीन फ्रेंच ओपन भी जीते हैं।

सेरेना विलियम्स ने कहा कि - "मैं विशेष रूप से अपनी विरासत के बारे में सोचना पसंद नहीं करती। मुझसे इसके बारे में बहुत कुछ पूछा जाता है, और मुझे नहीं पता कि वास्तव में क्या कहना है। लेकिन मुझे लगता है कि मुझे अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद। मैं शब्दों में व्यक्त करने की तुलना में आपके लिए बहुत अधिक आभारी हूं। आपने मुझे इतनी सारी जीत और इतनी सारी ट्राफियां दी हैं। "

40 वर्षीय टेनिस सुपरस्टार सेरेना 1995 में सिर्फ 14 साल की उम्र में पेशेवर बन गई और 1998 में विंबलडन में अपना पहला करियर ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।हालांकि वह संभावित रिटायरमेंट के सबसे करीब हैं, लेकिन यह चैंपियन के लिए अभी अंत नहीं है। विलियम्स ने टोरंटो में डब्ल्यूटीए नेशनल बैंक ओपन में एक साल से अधिक समय में अपनी पहली टूर्नामेंट एकल जीत हासिल की और न्यूयॉर्क शहर में यूएस ओपन में खेलने की योजना बनाई है।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story