×

पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ा बदलाव, शाहिद अफरीदी को मिली मुख्य चयनकर्ता की जिम्मेदारी

PCB New Chief Selector: घरेलू सीरीज में बुरी तरह हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले दो-तीन दिन से पीसीबी में कई बड़े अधिकारीयों की छुट्टी हो गई। सबसे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को अपने पद से हटाना पड़ा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Dec 2022 12:15 PM GMT (Updated on: 24 Dec 2022 12:16 PM GMT)
PCB New Chief Selector
X

PCB New Chief Selector

PCB New Chief Selector: घरेलू सीरीज में बुरी तरह हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले दो-तीन दिन से पीसीबी में कई बड़े अधिकारीयों की छुट्टी हो गई। सबसे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा को अपने पद से हटाना पड़ा। उनकी जगह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष नजम सेठी को बनाया गया। नजम सेठी के एक बार फिर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष बनने के बाद एक और बड़ा बदलाव देखने को मिला। मोहम्मद वसीम अब्बासी को मुख्य चनयकर्ता के पद हटा दिया गया है। उनकी जगह यह जिम्मेदारी पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को मिली है। ऐसे में पिछले दो दिन में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में दो बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

पीसीबी ने नई चयन समिति बनाई:

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष ने चयन समिति का गठन किया है। इमसें शाहिद अफरीदी को पाकिस्तान का अंतरिम मुख्य चनयकर्ता नियुक्त किया गया है। उनके अलावा अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम को भी चयन समिति का हिस्सा बनाया हैं। बताया जा रहा है कि आने वाले समय पर स्थायी चयनकर्ता का चुनाव किया जाएगा। जब तक चयनकर्ता के चुनाव नहीं होंगे तब तक यह जिम्मेदारी शाहिद अफरीदी के पास रहेगी। अब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलेगी।

जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा: अफरीदी

बता दें शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए काफी समय तक क्रिकेट खेला है। रिटायरमेंट के बाद भी वो लगातार पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े रहे। शाहिद अफरीदी को इतनी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि ''मैं पीसीबी प्रबंधन समिति द्वारा यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और इस जिम्मेदारी को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।" इसके साथ ही अफरीदी ने कहा कि ''मैं जल्द ही चयनकर्ताओं की बैठक बुलाऊंगा और आगामी मैचों को लेकर अपनी योजना साझा करूंगा।"

बाबर आज़म की कप्तानी पर लेंगे बड़ा फैसला:

माना जा रहा है कि अब पाकिस्तान की नई चयन समिति बाबर आज़म की कप्तानी पर भी बड़ा फैसला ले सकती है। इंग्लैंड के खिलाफ घर में टेस्ट सीरीज में 0-3 से मिली करारी हार के बाद अफरीदी ने कप्तान बाबर आजमकी आलोचना की थी। अब देखना होगा कि सेलेक्शन कमेटी उनके भविष्य को लेकर क्या फैसला करती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story