×

Shahid Afridi: ‘शाहीन गलती से कप्तान बन गया’ इस खिलाड़ी के लिए अपने ही दामाद को लेकर शाहिद अफरीदी ने उगला जहर

Shaheen Afridi Shahid Afridi: शाहिद अफरीदी ने कहा कि मैं उन्हें ही अब टी20 कप्तान के रूप में देखना चाहता था, लेकिन शाहीन अफरीदी तो गलती से कप्तान बन गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 1 Jan 2024 10:18 AM GMT
Shaheen Afridi Shahid Afridi
X

Shaheen Afridi Shahid Afridi (photo. Social Media)

Shaheen Afridi Shahid Afridi: वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान को एक ओर संक्रमण चरण में धकेल दिया गया है। तत्कालीन कप्तान बाबर आजम ने सभी प्रारूपों में कप्तानी छोड़ दी और अब उनकी जगह टेस्ट में बल्लेबाज शान मसूद और टी20 में तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लिया गया है। पाकिस्तान के कप्तान के रूप में शाहीन अफरीदी का युग अभी शुरू नहीं हुआ है, क्योंकि टीम वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बंद है। लेकिन, उन्हें कप्तान बना दिए जाने पर उनके ही ससुर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बड़ा बयान जारी किया है।

शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

आपको बताते चलें कि 2023 विश्व कप में पाकिस्तान के उप-कप्तान ऑलराउंडर शादाब खान थे लेकिन ऐसी अटकलें हैं कि खराब फॉर्म के कारण उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया। शादाब को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम से भी बाहर कर दिया गया है। टी20 टीम में अन्य वरिष्ठ हस्तियों में विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान हैं। रिजवान ने भारत में विश्व कप में बल्ले से अपने प्रदर्शन के लिए प्रशंसा अर्जित की और पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने उनके प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की है।

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने शाहीन, जो उनके दामाद हैं, के पाकिस्तान के टी20 फॉर्मेट के कप्तान बनने पर भी थोड़ा कटाक्ष किया। उन्होंने इस पर कहा, “(मैं रिज़वान की) कड़ी मेहनत और फोकस स्तर की प्रशंसा करता हूं। उनका सबसे अच्छा गुण, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है, वह केवल अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना है और इस बात पर ध्यान नहीं देना है कि कौन क्या कर रहा है और क्या नहीं। वह सचमुच एक योद्धा है!”

पाकिस्तान टीम के ही पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने अपने ही शाहिद अफरीदी फाउंडेशन के एक कार्यक्रम में इस तरह का बयान जारी कर अपने ही दामाद की इज्जत बिगाड़ दी। इस कार्यक्रम में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ और वरिष्ठ विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज अहमद के साथ रिजवान और शाहीन अफरीदी भी मौजूद थे। शाहिद अफरीदी ने कहा, ''मैं उन्हें (रिजवान को) टी20 कप्तान के रूप में देखना चाहता था, लेकिन शाहीन गलती से कप्तान बन गए।'' जिसका वीडियो भी आप देख सकते हैं:-


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story