×

Shane Warne: शेन वॉर्न के निधन की हकीकत आई सामने, जानें क्या हुआ आखिरी कुछ घंटों में...

Shane Warne: ऑस्टेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न का थाइलैंड में आकस्मिक निधन। शेन वॉर्न के हकीकत आई सामने।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 5 March 2022 10:35 AM GMT
Shane Warne
X

शेन वॉर्न (फोटो:सोशल मीडिया)

Shane Warne: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार देर शाम निधन हो गया। शेन वॉर्न थाईलैंड में छुट्टियां मानने गए थे। जहां हार्ट अटैक आने से उनकी मौत हो गई। शेन वॉर्न के आकस्मिक निधन से खेल जगत में शोक व्याप्त हो गया। शेन वॉर्न दूनिया के दूसरे सफल गेंदबाज हैं। जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1001 विकेट चटकाए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक शेन वॉर्न थाईलैंड के सुमई में अपने तीन दोस्तों के साथ छुट्टियां मानने के लिए गए हुए थे। शेन वॉर्न यहां पर एक प्राइवेट विला में रूके थे। शेन वॉर्न के दोस्तों के साथ डिनर करना के बाद लेकिन वह खाना खाने के समय अपने रूम से नहीं निकले। जिसके बाद वॉर्न का एक मित्र उन्हें बुलाने के लिए उनके कमरे में गया जहां वह अचेत अवस्था में मिले। शेन वॉर्न को अचेत अवस्था में देखने के बाद दोस्तों ने तत्काल एंबुलेंस को बुलाया। वहीं वॉर्न के मैनेजर एंड्रयू नेओफितो ने उन्हें सीपीआर दिया। लेकिन वॉर्न की हालत में कुछ सुधार नहीं हुआ।

शेन वॉर्न की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इसके बाद एक इमर्जेंसी यूनिट टीम मौके पर पहुंची और उसने भी 10-20 मिनट तक वॉर्न को सीपीआर दिया। मैनेजर और इमर्जेंसी यूनिट की कोशिशें नाकाम होने के बाद थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल की एंबुलेंस आई और वॉर्न को अस्पताल ले जाया गया। उन्हें अस्पताल में पांच मिनट सीपीआर दिया गया और फिर मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि शेन वॉर्न अपनी मौत से पहले वॉर्न क्रिकेट देख रहे थे।

शेन वॉर्न के निधन के बाद पूरे क्रिकेट जगत में शोक है। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भी शनिवार को ऐलान किया कि वॉर्न को राजकीय सम्मान दिया जाएगा। स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि यह क्रिकेट जगत के लिए नहीं पूरे ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा झटा है। सरकार राजकीय सम्मान को लेकर शेन वॉर्न के परिवार से बात करेगी। पीएम स्कॉट मॉरिसन ने एलान किया कि शेन वॉर्न के सम्मान में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के साउथ स्टैंड को उनके नाम पर किया जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story