×

Shooting Tokyo Paralympics: शूटिंग में भारत के सिंहराज अधाना ने किया कमाल, जीता कांस्य पदक

Shooting Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के सिंहराज अधाना ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 फाइनल में कांस्य पदक जीता है।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 31 Aug 2021 7:10 AM GMT (Updated on: 31 Aug 2021 7:45 AM GMT)
Singhraj Adhana
X

सिंहराज अधाना (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Shooting Tokyo Paralympics: टोक्यो पैरालिंपिक में आज (31 अगस्त) भारतीय पैरा एथलीट ने फिर से छाए हुए हैं। भारत के सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-1 (Men 10m Air Pistol SH1 Final) के फाइनल में कांस्य पदक जीता है।

शूटिंग मेंस 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच-1 के फाइनल में सिंहराज अधाना ने कुल 216.8 स्कोर बनाया ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है। वहीं गोल्ड और सिल्वर मेडल पर चीन के पैरा एथीलटों ने कब्जा किया। चीन के यांग चाओ (Yang Chao) ने 237.9 स्कोर बनाकर गोल्ड जीता और चीन के दूसरे पैरा एथलीट हुआंग जिंग (Huang Xing) 235.5 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया।

पीएम मोदी ने सिंहराज को दी जीत की बधाई

वहीं टोक्यो पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतने पर सिंहराज अधाना को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने सिंहराज अधाना को बधाई देते हुए कहा कि, "सिंहराज अधाना का खास प्रदर्शन। भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज ने कांस्य पदक जीता है। उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और उल्लेखनीय सफलताएं हासिल की हैं। उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

सिंहराज की पत्नी भी है एक निशानेबाज खिलाड़ी

सिंहराज अधाना के इस बड़ी जीत पर उनकी पत्नी का बयान सामने आया है। सिंहराज की पत्नी कविता ने अपने पति की जीत पर कहती है कि, "मैं उनके जीत पर काफी खुश हूं। हम उनके अगले इवेंट में गोल्ड मेडल की लाने उम्मीद कर रहे हैं। मैं भी निशानेबाज हूं। मैंने हाल ही में राष्ट्रीय स्तर पर छठा स्थान हासिल किया है। हम अगले ओलंपिक में एक साथ खेलने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्हें बहुत-बहुत बधाई।"

पैरालंपिक में भारत ने जीते अब तक आठ मेडल

मालूम हो की टोक्यो पैरालंपिक में भारतीय पैरा एथलीटों ने आठ मेडल हासिल कर चुके है, जिसमें दो गोल्ड (Gold Medal), दो सिल्वर (Silver Medal) और ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) शामिल है। अवनि लेखरा और सुमित अंतिल ने पैरालंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम दिया है, वहीं भाविना पटेल, योगेश कथुनिया, निषाद कुमार और देवेंद्र झाझरिया ने अपने खेल में सिल्वर मेडल जीत है, जबकि सुंदर सिंह गुर्जर और सिंहराज अधाना ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story