×

शुभमन गिल ने तीसरे टेस्ट शतक के साथ ही रचा इतिहास, इस मामले में सचिन-कोहली के बराबर पहुंचे 'प्रिंस'

Sachin Tendulkar Virat Kohli Shubman Gill: शुभमन गिल के तीसरे टेस्ट शतक ने भारत को दूसरी पारी में मजबूत किया और उन्हें इंग्लैंड के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखने में सक्षम भी बनाया

Sachin Hari Legha
Published on: 4 Feb 2024 2:56 PM GMT
Sachin Tendulkar Virat Kohli Shubman Gill
X

Sachin Tendulkar Virat Kohli Shubman Gill (photo. Social Media)

Sachin Tendulkar Virat Kohli Shubman Gill: भारतीय टीम के युवा क्रिकेटर शुभमन गिल (Shubman Gill) के तीसरे टेस्ट शतक ने भारत को दूसरी पारी में मजबूत किया और उन्हें इंग्लैंड के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखने में सक्षम भी बनाया। लेकिन, मेहमान टीम दूसरे दिन स्टंप्स तक लक्ष्य में से 67 रनों का सफाया करने में सफल रही। जिससे खेल दिलचस्प हो गया, अब चौथे दिन इस टेस्ट मैच का परिणाम आना स्वभाविक है। इस बीच शुभमन गिल सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे हैं, इसका कारण उनकी आज की शतकीय पारी है।

शुभमन गिल ने की सचिन-कोहली की बराबरी!

आपको बताते चलें कि आज के दिन की शुरुआत भारत के सलामी बल्लेबाजों ने आउट होने के साथ की। लेकिन उसके बाद शुभमन गिल ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर संघर्ष किया, जिसमें उन्होंने 81 रन की साझेदारी की और काफी दबाव के बाद गिल ने पहले तो अर्धशतक पूरा किया। उसके बाद उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया। उनकी इस शतक के साथ ही टेस्ट फॉर्मेट में उनके शतक के सूखे पर विराम लग गया और अगले मैच के लिए उन्होंने अपनी जगह भी बचा ली।

साथ ही अवगत करवाते चलें कि भारत के लिए टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने इस बार दूसरा शतक जड़ा है। शुभमन गिल (Shubman Gill) की उम्र अभी महज 24 ही है और वह कुल 10 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं। गिल ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 3, वनडे फॉर्मेट में 6 और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में केवल 01 शतक लगाया है। उन्होंने इस मामले में अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और किंग विराट कोहली की बराबरी कर ली है। असल में सचिन और विराट ने भी अपनी 24 की उम्र तक मात्र 10 इंटरनेशल शतक ही लगाए थे। जबकि अब दोनों शतकों के मामले में बहुत आगे हैं।

गौरतलब है कि शुभमन गिल के अलावा इस सीरीज में एक और युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने पहले मैच में जहां सबको प्रभावित किया था तो वहीं दूसरे मैच की पहली पारी में उनके बल्ले से एक दोहरा शतक भी देखने को मिला था। यशस्वी ने भी अपने इसी आक्रामक प्रदर्शन से खुद की सक्रियता को सिद्ध कर दिया है। अब आने वाले समय में गिल के साथ यशस्वी भी भारतीय टीम में परमानेंट स्थान बनाने में सफल हो सकते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story