×

कोहली के स्थान पर बैटिंग करने के लिए शुभमन गिल ने रोहित शर्मा से की रिक्वेस्ट, क्रिकेटर ने खुद किया खुलासा

BCCI Awards 2023 Shubman Gill: बीसीसीआई पुरस्कारों में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के खिताब से नवाजा गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 23 Jan 2024 4:38 PM GMT
BCCI Awards 2023 Shubman Gill
X

BCCI Awards 2023 Shubman Gill (photo. Social Media)

BCCI Awards 2023 Shubman Gill: बीसीसीआई पुरस्कारों में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के खिताब से नवाजा गया है। भारत की युवा बल्लेबाजी सनसनी शुभमन गिल को मंगलवार (23 जनवरी) को बीसीसीआई पुरस्कारों में वर्ष 2022-23 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए पॉली उमरीगर पुरस्कार दिया गया। गिल के लिए यह साल तीनों प्रारूपों में शानदार रहा और उन्होंने वनडे क्रिकेट में 63.36 की औसत और 105.45 की स्ट्राइक रेट के साथ 1,583 रन बनाए।

यकीनन, गिल सही रास्ते पर हैं क्योंकि पिछले साल वह सबसे तेज 2,000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए थे, जो उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान सिर्फ 38 पारियों में बनाया था। युवा बल्लेबाज को बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा पुरस्कार सौंपे जाने के बाद गिल और हर्षा भोगले ने एक त्वरित बातचीत की, जिसमें उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने, जो कि लगभग लंबे समय तक विराट कोहली की स्थिति थी, और शॉर्ट-लेग पर फील्डिंग पर चर्चा की।

इस मामले में शुभमन गिल ने कप्तान रोहित शर्मा से एक चुटीला अनुरोध किया, जब हर्षा भोगले ने उनसे कहा कि जैसे ही वह सीनियर हो जाएंगे उन्हें उस पद से हटा दिया जाएगा। जिसे आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं:-

गौरतलब है कि आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखा। उनके 890 रनों में से तीन शतकों के साथ, जो एक आईपीएल सीज़न में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था, उन्हें ऑरेंज कैप से सम्मानित किया गया। क्वालीफायर 2 मैच में उनका प्रदर्शन उल्लेखनीय था, जहां उन्होंने 129 रनों के साथ आईपीएल प्लेऑफ़ इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाया। बीसीसीआई अवॉर्ड सिरेमनी के दौरान भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री और फारुख इंजीनियर को मंगलवार को नमन पुरस्कार के दौरान प्रतिष्ठित कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story