×

सिंगापुर ओपन: बी. साई प्रणीत ने जीता ख़िताब, हमवतन के. श्रीकांत को दी मात

aman
By aman
Published on: 16 April 2017 9:51 AM GMT
सिंगापुर ओपन: बी. साई प्रणीत ने जीता ख़िताब, हमवतन के. श्रीकांत को दी मात
X
सिंगापुर ओपन: बी. साई प्रणीत ने जीता ख़िताब, हमवतन के. श्रीकांत को दी मात

क्वालालम्पुर: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बी. साई प्रणीत ने अपने ही देश के खिलाड़ी के. श्रीकांत को 17-21, 21-17, 21-12 से हराकर सिंगापुर ओपन का खिताब जीत लिया है। रविवार (16 अप्रैल) को हुए फाइनल मुकाबले में प्रणीत ने श्रीकांत को मात दी। बता दें, कि प्रणीत का यह पहला सुपर सीरीज खिताब है।

रविवार को खेला गया फाइनल मुकाबला करीब 54 मिनट तक चला। भारतीय बैडमिंटन के लिए यह ऐतिहासिक दिन रहा। यह मुकाबला इसलिए खास था कि इसके फाइनल में जीत के लिए उतरे दोनों ही खिलाड़ी भारतीय थे। इससे पहले सिर्फ चीन, इंडोनेशिया और डेनमार्क ही ऐसे देश थे जिसके खिलाड़ी किसी सुपर सीरीज टूर्नमेंट के पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने रहे थे।



ऐसे तय किया यहां तक का सफ़र

सिंगापुर ओपन मुकाबलों में इससे पहले के. श्रीकांत ने सेमीफाइनल मैच में इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को एकतरफा मुकाबले में 21-13, 21-14 से मात दी थी। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में प्रणीत का सामना कोरिया के ली डोंग केयुन से हुआ। प्रणीत ने ली को बेहद आसान मुकाबले में 21-6, 21-8 से मात दी थी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story