×

SRH vs RCB IPL Match Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद 35 रनों से किया पराजित

SRH vs RCB IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हैदराबाद में गुरुवार (25 अप्रैल 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 25 April 2024 7:50 PM GMT
SRH vs RCB IPL Match Highlights
X

SRH vs RCB IPL Match Highlights (Photo. IPL/BCCI)

SRH vs RCB IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 41वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हैदराबाद में स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार (25 अप्रैल 2024) को खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज कप्तान पैट कमिंस ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से कप्तानी का बोझ फाफ डु प्लेसिस के कंधों पर था। टॉस का सिक्का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खेमे में गिरा। हालांकि, मैच में भी आरसीबी की टीम को शानदार जीत मिली।

SRH vs RCB मैच का हाल

आपको बताते चलें कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के 41वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला कुछ हद तक सही भी साबित हुआ, क्योंकि शुरुआती 4 ओवर में ही आरसीबी की टीम ने 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था। हालांकि इस दौरान कप्तान प्लेसिस 12 गेंद में 25 रन बना कर आउट हो चुके थे। लेकिन, इसके बाद भी विराट कोहली ने पारी को जारी रखा।

प्लेसिस के बाद रजत पाटीदार ने विराट कोहली का साथ दिया। रजत पाटीदार ने इस मैच में 20 गेंद में 250 के स्ट्राइक रेट से 20 गेंदों में शानदार 50 रनों की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने टीम के लिए 41 गेंद में सर्वाधिक 51 रन बनाए। कैमरून ग्रीन के 20 गेंद में नाबाद 37 रनों के कारण ही टीम का स्कोर 20 ओवर के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 206 रनों तक जा पहुंचा। हैदराबाद की ओर से जयदेव उनादकट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

यहां से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 207 रनों का टारगेट मिला। जो कि इस टीम के लिए बिल्कुल भी मुश्किल नहीं था। लेकिन इस मैच में हैदराबाद के बल्लेबाज उस लय में नहीं दिखे। क्योंकि टीम ने अपने शुरुआती 6 विकेट मात्र 85 रनों के भीतर ही खो दिए। जिसमें अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रैविस हेड और नीतीश कुमार रेड्डी के विकेट भी शामिल थे।

हालांकि, इसके बाद शाहबाज अहमद ने पैट कमिंस के साथ मिलकर कुछ हद तक संघर्ष जरुर किया। लेकिन पैट कमिंस भी 200 के स्ट्राइक रेट से 15 गेंद में 31 रन बना कर आउट हो गए। शाहबाज अहमद ने 37 गेंद में नाबाद 40 रनों की पारी जरूर खेली, मगर वह भी हैदराबाद की हार को टाल नहीं सके। बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के सीजन का अपना दूसरा मैच जीता, टीम को इसी के साथ सीजन की दूसरी जीत मिली। हालांकि, इसके बावजूद भी टीम अभी प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story