×

SRH vs RR IPL Match Highlights: सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मैच में 1 रन से हराया

IPL 2024 SRH vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच हैदराबाद में गुरुवार (02 मई 2024) को खेला गया

Sachin Hari Legha
Published on: 2 May 2024 7:00 PM GMT
SRH vs RR IPL Match Highlights
X

SRH vs RR IPL Match Highlights (Photo. IPL/BCCI)

SRH vs RR IPL Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 50वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच हैदराबाद में स्थित प्रसिद्ध राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में गुरुवार (02 मई 2024) को खेला गया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी क्रिकेटर पैट कमिंस ने नेतृत्व की जिम्मेदारी निभाई। जबकि राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी का बोझ संजू सैमसन के कंधों पर था। टॉस का सिक्का सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में गिरा और आखिर में जीत भी इसी टीम के खेमे में आई।

SRH vs RR मैच का हाल

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ, क्योंकि 5वें ओवर तक टीम ने अभिषेक शर्मा के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद छठे ओवर तक अनमोल प्रीत सिंह भी मात्र 05 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने नीतीश कुमार रेड्डी के साथ मिलकर पारी को संभाला। हेड ने एक बार फिर से अर्धशतक जड़ते हुए 44 गेंद में 58 रन बनाए।

ट्रैविस हेड के बाद हैदराबाद की टीम की ओर से किसी भी खिलाड़ी का विकेट नहीं गिरा और नीतीश कुमार ने हेनरिक क्लासेन के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 200 रनों के पार पहुंचाया। मैच में क्लासेन ने जहां 221 के स्ट्राइक रेट से 19 गेंद में नाबाद 42 रन बनाए। तो वहीं 180 के स्ट्राइक रेट से नीतीश कुमार ने भी 42 गेंद में नाबाद 76 रनों की पारी खेलकर टीम के स्कोर को 20 ओवर के बाद 03 विकेट के नुकसान पर 201 रनों तक पहुंचा दिया। राजस्थान की ओर से आवेश खान को सबसे ज्यादा 2 सफलताएं मिली।

यहां से इस टीम को 202 रनों का टारगेट मिला। जो की राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी क्रम के अनुसार बेहद ही निम्न है। हालांकि इसके बावजूद भी टीम को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा। क्योंकि भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन को बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया। इसके बाद सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने रियान पराग के साथ मिलकर शानदार शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया। जिसने राजस्थान की टीम को मैच में फिर से जीवित कर दिया।

यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 40 गेंदों में 67 रन बनाए। वहीं रियान पराग 49 गेंदों में 77 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने पारी को संभाला और मैच को आखिरी गेंद तक लेकर गए। अंतिम ओवर की शुरुआती 5 गेंद के बाद 1 बॉल पर केवल 2 रन चाहिए थे और भुवनेश्वर कुमार ने उस बॉल पर रोवमैन पॉवेल को आउट कर सनराइजर्स हैदराबाद को 1 रन से शानदार जीत दिलाई। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। इसी जीत के साथ सनराइजर्स हैदराबाद 12 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story