×

स्टीव स्मिथ का वनडे में बड़ा कारनामा, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बने सबसे तेज 14 हजारी

AUS vs ENG 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने हो रही है। दोनों ही टीमें इस मैच में अपने नियमित कप्तान के बिना मैदान पर उतरी है। जहां इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के स्थान पर मोईन अली संभाल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का जिम्मा इस मैच में जोस हेज़लवुड के कंधो पर है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Nov 2022 7:25 AM GMT
AUS vs ENG 2nd ODI
X

AUS vs ENG 2nd ODI

AUS vs ENG 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड पर आमने-सामने हो रही है। दोनों ही टीमें इस मैच में अपने नियमित कप्तान के बिना मैदान पर उतरी है। जहां इंग्लैंड की कमान जोस बटलर के स्थान पर मोईन अली संभाल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी का जिम्मा इस मैच में जोस हेज़लवुड के कंधो पर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने बड़ा कारनामा कर दिखाया। वो ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 14 हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं।

वनडे में जबरदस्त फॉर्म बरक़रार:

स्टीव स्मिथ भले ही टी-20 में कुछ खास नहीं कर पाए हो लेकिन वो इस समय वनडे और टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के सबसे शानदार खिलाड़ियों में शुमार है। पिछले काफी समय से स्मिथ का वनडे में बल्ला खूब रन बरसा रहा है। अगर उनकी पिछले चार पारियों में नज़र डाले तो उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक हो गया। पहले मैच में उन्होंने 80 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। जबकि दूसरे मैच में स्मिथ शतक से मात्र छह रन दूर रह गए। उन्होंने सिडनी में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 94 रनों की उम्दा पारी खेली। जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 281 रनों का लक्ष्य रखा है।

14 हज़ार रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के नौवें बल्लेबाज:

बता दें स्टीव स्मिथ का जलवा वनडे क्रिकेट में खूब देखने को मिल रहा है। उन्होंने इस मैच में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। स्मिथ इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 14 हज़ार रन बनाने वाले नौवें खिलाड़ी बन गए। लेकिन इसमें ख़ास बात ये है कि वो सबसे तेज 14 हज़ार के आंकड़े तक पहुंचे हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 40 शतक दर्ज है। अगले विश्वकप में वो सबसे खतरनाक बल्लेबाज के रूप में दिखाई देंगे। विराट कोहली और जो रुट के बाद स्मिथ ने भी क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

इंग्लैंड को दिया 281 रनों का लक्ष्य:

बता दें दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए शुरूआती झटकों के बावजूद अच्छी वापसी की। स्टीव स्मिथ के 94 रनों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 281 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक विकेट आदिल राशिद ने लिए। आदिल राशिद ने अपने 10 ओवर के स्पैल में 57 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story