×

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर का इस फ्लॉप खिलाड़ी का पूरा समर्थन, टीम की तैयारी को लेकर दिए ये संकेत!

Sunil Gavaskar: मगर इसके बावजूद भी उस खिलाड़ी को पूर्व दिग्गज भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर का पूरा सपोर्ट मिल चुका है

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Jan 2024 2:51 PM GMT
Sunil Gavaskar
X

Sunil Gavaskar (photo. Social Media)

Sunil Gavaskar: हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की दो मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हुई है। यह टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर अंत हुई। लेकिन, इस सीरीज के दौरान भारत की ओर से मिडिल ऑर्डर के रूप में बल्लेबाजी करने आया एक खिलाड़ी पूरी तरीके से फ्लॉप रहा। मगर इसके बावजूद भी उस खिलाड़ी को पूर्व दिग्गज भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का पूरा सपोर्ट मिल चुका है। हालांकि इस क्रिकेट दिग्गज ने अपने समर्थन का पूरा जस्टिफिकेशन भी दिया और कई बड़े खुलासे भी किए।

फ्लॉप खिलाड़ी को सुनील गावस्कर का मिला समर्थन

आपको बताते चलें कि क्रिकेटर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 13.67 की औसत से केवल 41 रन बनाए। हालांकि अय्यर को दो मैचों की श्रृंखला में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा, लेकिन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की अगली हाई-प्रोफाइल श्रृंखला से पहले मध्यक्रम के बल्लेबाज को महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) से कुछ समर्थन मिला है।

सबसे लंबे प्रारूप में अय्यर के फॉर्म के बारे में स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, महान बल्लेबाज गावस्कर ने बताया कि मुंबई का यह बल्लेबाज उन कई खिलाड़ियों में से एक था, जिनकी प्रोटियाज के खिलाफ श्रृंखला औसत दर्जे की रही थी। वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के शुरूआती मैच में स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के 6 रन पर आउट होने से पहले उन्होंने 50 गेंदों में 31 रन बनाए। उनको लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान सामने आया है।

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा, “श्रेयस अय्यर एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं जो असफल रहे क्योंकि इन पिचों पर किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है। अगर आप देखें तो विराट कोहली और केएल राहुल को छोड़कर किसी ने भी ज्यादा रन नहीं बनाए। आप सिर्फ एक खिलाड़ी पर उंगली नहीं उठा सकते। इसलिए मुझे लगता है कि चयन समिति भी सोचेगी कि उसे शायद अधिक मौके दिए जाने चाहिए।” बता दें कि भारतीय कप्तान रोहित ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के निर्णायक मैच में वापसी का वादा किया था।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story