×

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या को अचानक कप्तान बनाए जाने पर मुंबई के इस दिग्गज क्रिकेटर की प्रतिक्रिया फैंस को हैरान कर देगी

Mumbai Indians Hardik Pandya: इस फैसले के बाद से ही तमाम मुंबई इंडियंस के फैंस को बेहद गहरा झटका लगा है, यह झटका केवल फैंस तक सीमित नहीं था कई क्रिकेट विशेषज्ञ भी इसके बाद से हैरान हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 18 Dec 2023 5:12 PM GMT
Hardik Pandya
X

Hardik Pandya (photo. Social Media)

Mumbai Indians Hardik Pandya: आईपीएल 2015 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के साथ जर्नी शुरू करने वाले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब 2024 के आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी करने वाले हैं। इस फैसले के बाद से ही तमाम मुंबई इंडियंस के फैंस को बेहद गहरा झटका लगा है। लेकिन, यह झटका केवल फैंस तक सीमित नहीं था। कई क्रिकेट विशेषज्ञ भी इसके बाद से हैरान हैं। हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का भी फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर बड़ा बयान सामने आया है।

सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई की ओर फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने मुंबई इंडियंस के इस फैसले पर बड़ी टिप्पणी देते हुए कहा, “हार्दिक के स्विच के पीछे का कारण केवल वह ही बता सकते हैं, लेकिन यह कदम एक खिलाड़ी के रूप में पंड्या के बढ़ते कद से संबंधित हो सकता है।” सुनील गावस्कर ने गुजरात टाइटंस के साथ हार्दिक की सफलता को देखते हुए उनका यह कदम 'चौंकाने वाला' पाया।

उन्होंने इस पर आगे कहा, “हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस में स्थानांतरित/ट्रेड किए जाने के बारे में पहले से ही अफवाहें चल रही थीं। यह थोड़ा झटका देने वाला था क्योंकि पंड्या ने न केवल गुजरात टीम को लगातार दो फाइनल में पहुंचाया था, एक खिताब भी जीता था, बल्कि उन्होंने ऐसा लग रहा था कि वहां अच्छी तरह से बसा हुआ है। या ऐसा लग रहा था। जब एक सफल कप्तान एक सफल फ्रेंचाइजी को छोड़ना चाहता है, तो कारण एक आम प्रशंसक की सोच से परे होते हैं।”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “पंड्या को मुंबई इंडियंस ने एक कच्ची प्रतिभा के रूप में चुना था, और वह अब उनमें से एक बन गए थे न केवल भारतीय क्रिकेट में बल्कि विश्व खेल में सबसे बड़े नाम।” गावस्कर का मानना है कि हार्दिक की वापसी में योगदान देने वाला एक और कारक यह है कि पंड्या का दिल हमेशा एमआई के साथ रहा है। उन्होंने कहा, “इस बारे में अभी भी बहुत सी अटकलें चल रही हैं कि वह क्यों छोड़ना चाहता था और जहां से उसने शुरुआत की थी वहां वापस जाना चाहता था, लेकिन फिर, क्या विदेशों में बहुत सफल भारतीयों के ऐसे कई उदाहरण नहीं हैं जिन्होंने सब कुछ छोड़कर वापस आना पसंद किया है घर? पंड्या ने इस तथ्य को कभी नहीं छिपाया कि वह मुंबई इंडियंस को अपना घर मानते हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story