×

‘अगर वो एक टांग पर खेल सकता है तो बुलाओ...’ केएल राहुल और ऋषभ पंत पर अजीब बयान दे बैठे सुनील गावस्कर!

KL Rahul Rishabh Pant Sunil Gavaskar: इस बीच महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर को आईसीसी विश्व टी20 वर्ष में टीम इंडिया में रिक्त विकेटकीपर पद के लिए तीन-दौड़ की उम्मीद है

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Jan 2024 5:34 PM GMT
KL Rahul Rishabh Pant Sunil Gavaskar
X

KL Rahul Rishabh Pant Sunil Gavaskar (photo. Social Media)

KL Rahul Rishabh Pant Sunil Gavaskar: हाल ही में भारत के दक्षिण अफ्रीका के बहु-प्रारूप दौरे के बाद, टीम इंडिया (Team India) अफगानिस्तान के खिलाफ अपने अगले सफेद गेंद के दौरे के लिए तैयार हो रही है। T20 सेटअप में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी को मंजूरी देते हुए, भारतीय थिंक टैंक (विकेट-कीपर) को भी आराम देना पड़ा और अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए कुछ हाई-प्रोफाइल नामों का चयन नहीं करना पड़ा। इस बीच महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को आईसीसी विश्व टी20 वर्ष में टीम इंडिया में रिक्त विकेटकीपर पद के लिए तीन-दौड़ की उम्मीद है।

विकेट कीपर वाले मामले में गावस्कर की प्रतिक्रिया!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की हाल ही में तुलना की है। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें (राहुल को) एक विकेटकीपर के रूप में भी देखता हूं लेकिन उससे पहले मैं एक बात कहूंगा - अगर ऋषभ पंत एक पैर पर भी फिट हैं, तो उन्हें टीम में आना चाहिए क्योंकि वह हर प्रारूप में गेम-चेंजर हैं। अगर मैं गावस्कर ने कहा, मैं चयनकर्ता हूं, मैं उनका नाम पहले रखूंगा। हालांकि, अगर ऋषभ पंत अनुपलब्ध हैं और केएल राहुल विकेट बचाते हैं, तो यह अच्छा होगा क्योंकि संतुलन भी बनेगा। तब आपके पास उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाने या मध्य क्रम में नंबर 5 या नंबर 6 पर फिनिशर के रूप में उपयोग करने का विकल्प है।”

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि 'ऑलराउंडर' राहुल में विकेटकीपर के रूप में सुधार हुआ है। गावस्कर के मुताबिक, जब राहुल को शुरुआत में टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग की भूमिका दी गई थी तो वह 'अनिच्छुक विकेटकीपर' थे। यह पूछे जाने पर कि क्या आईपीएल का 2024 सीज़न विश्व कप के लिए भारत के विकेटकीपर की बहस को सुलझा सकता है, गावस्कर ने विकेटकीपर जितेश शर्मा को तीन-घोड़ों की दौड़ से बाहर करने से इनकार कर दिया।

उन्होंने आगे कहा, “खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा अच्छी है। तीनों खिलाड़ी अच्छे हैं। हमने जितेश शर्मा को देखा है। वह एक प्रभावशाली स्ट्राइकर और फिनिशर हैं। टी20 क्रिकेट में, विकेटकीपर आमतौर पर पीछे रहते हैं और शायद ही कभी स्टंप के करीब होते हैं। इसलिए भले ही आप ऐसा न करें। आपके पास विकेटकीपिंग का अच्छा कौशल है लेकिन बल्लेबाजी और फॉर्म है तो आप टीम में आ सकते हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story