×

T20 World Cup 2022: बीसीसीआइ के गलत फैसले के चलते टी20 विश्वकप से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह ?

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत एक बार फिर से आइसीसी के एक बड़े टूर्नामेंट टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गए है।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 29 Sep 2022 4:29 PM GMT
T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah
X

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah (image social media)

T20 World Cup 2022 Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत एक बार फिर से आइसीसी के एक बड़े टूर्नामेंट टी20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गए है। वह अभी सम्पन्न हुए एशिया कप 2022 का हिस्सा चोटिल होने के कारण नही रहे थें। अब जसप्रीत बुमराह का टी20 विश्वकप से बाहर होना भी भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका है। भारतीय टीम से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद लोग भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से कई तरह के गंभीर हो सवाल भी कर रहे है।

इग्लैंड दौरे पर हुए चोटिल बुमराह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से लोग जसप्रीत बुमराह के बाहर होने को लेकर सवाल कर रहे है। जिसमें सबसे बड़ा सवाल इस बात को लेकर हो रहा है, कि क्या जसप्रीत बुमराह की वापसी को लेकर बीसीसीआइ ने जल्दबाजी में फैसला लिया है। क्योंकि बुमराह इग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए और फिर उनको एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। चोटिल होने के बाद ने बुमराह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपनी फिटनेस पर काम करते रहे। अब बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्वकप तैयारी के लिए टी20 सीरीज में टीम का हिस्सा बना कर खिलाया गया।

बीसीसीआइ का गलत निर्णय

अब सवाल यह खड़ा हुआ, कि अगर जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट नहीं हुए तो उनको टीम में वापस क्यों लिया गया ? बीसीसीआइ अगर बुमराह को टीम में बुलाने की जगह फिटनेस पर और 20 दिन काम करने का मौका देती तो उनके लिए और भारतीय टीम के लिए ज्यादा सही निर्णय होता। लेकिन अब वह बीसीसीआइ की जल्दबाजी के कारण टी20 विश्वकप से बाहर हो गए है। आपको बता दें, बुमराह 2019 में भी पीठ की चोट की वजह से लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर रहे और अब भी जो जानकारी सामने आ रही उसके अनुसार बुमराह को करीब 6 महिने तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।

जसप्रीत बुमराह विश्व कप से बाहर

भरतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगातार दूसरे आइसीसी के बड़े टूर्नामेंट से चोटिल होने का कारण बाहर हो गए है। जसप्रीत बुमराह अभी हाल ही में सम्पन्न हुए एशिया कप 2022 में भी चोटिल होने के कारण नहीं खेल पाएं थे। जिस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी बहुत ही खराब रही और डेथ ओवर में जमकर रन खर्च किए, जिसके परिणाम स्वरूप भारतीय टीम एशिया कप सुपर-4 से ही बाहर हो गई थी। तब से भारतीय क्रिकेट टीम की डेथ ओवर की गेंदबाजी क्रिकट फैंस के निशाने पर होने के कारण आलोचना का सामना कर रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story