×

T20 World Cup 2024: इस बंजर जमीन पर होगा टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच, आईसीसी ने बदला सिस्टम!

IND vs PAK T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच के स्टेडियम को लेकर आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें दिखाई दे रहा है कि स्टेडियम अभी भी निर्माणधीन है

Sachin Hari Legha
Published on: 6 March 2024 12:34 PM GMT
IND vs PAK T20 World Cup 2024
X

IND vs PAK T20 World Cup 2024 (photo. Social Media)

IND vs PAK T20 World Cup 2024: आने वाले जून महीने में संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज आईसीसी के मेगा इवेंट यानी T20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी करेंगे। लीग स्टेज के दौरान भारत के सभी मैचों की मेजबानी करने का मौका यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका को मिला है। यूएसए भारत के सभी मैच होस्ट करेगा, जिसमें भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला भी शामिल है। जो की 9 जून 2024 को न्यूयॉर्क में खेला जाने खेला जाएगा। हालांकि इस मैच के स्टेडियम को लेकर आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि स्टेडियम अभी भी निर्माणधीन है।

T20 World Cup 2024 से पहले आईसीसी का रिव्यू!

आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाईट पर उस मेगा मैच के लिए जानकारी साझा करते हुए बताया, “ICC ने न्यूयॉर्क में नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के एक महीने के निर्माण को चिह्नित करने के लिए एक टाइम-लैप्स वीडियो जारी किया। न्यूयॉर्क में मॉड्यूलर नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण कार्य ने, 1 जून 2024 से शुरू होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 से पहले पिछले महीने काफी प्रगति की है।”

आईसीसी ने आगे बताया कि 34,000 क्षमता वाला स्टेडियम टूर्नामेंट में आठ मैचों की मेजबानी करेगा। जिसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मुकाबला भी शामिल है। पूरे ग्रुप चरण के दौरान यह मैदान भारतीय टीम का घरेलू मैदान होगा। जहां टीम के मैच आयरलैंड और मेजबान अमेरिका से भी होंगे। इस दौरान आईसीसी ने इस स्टेडियम के काम की प्रगति पर भी प्रकाश डाला। हालांकि, वीडियो देखकर अभी भी यह मैदान किसी बंजर जमीन से कम नजर नहीं आ रहा है।

आपको बताते चलें कि इस स्टेडियम का ईस्ट स्टैंड, जिसे 12,500 प्रशंसकों को समायोजित करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। ईस्ट स्टैंड ने पिछले महीने में मॉड्यूलर ढांचे को उठाने वाली क्रेन के साथ आकार लेना शुरू कर दिया है। इसके अलावा, मॉड्यूलर स्टेडियम के आउटफील्ड के साथ-साथ उत्तर और दक्षिण प्रीमियम गेस्ट और मीडिया पवेलियन पर भी तैयारी का काम शुरू हो गया है। वहीं आगामी प्रमुख आयोजन की प्रत्याशा ने क्रिकेट समुदाय को पूर्ण रूप से मंत्रमुग्ध कर दिया है।

गौरतलब है कि आईसीसी के इवेंट प्रमुख क्रिस टेटली स्टेडियम की तीव्र प्रगति से प्रसन्न थे। उन्होंने इसको लेकर कहा, “पिछले महीने में न्यूयॉर्क में स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण में हुई प्रगति को देखना बेहद रोमांचक है। आउटफील्ड पर काम जनवरी में शुरू हुआ और पिछले कुछ हफ्तों में ईस्ट स्टैंड ढांचे ने असल में आकार लेना शुरू कर दिया है।” न्यूयॉर्क स्थित नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम T20 World Cup 2024 के इन मैचों की मेजबानी करेगा:-

• 3 जून: श्रीलंका बनाम दक्षिण अफ्रीका

• 5 जून: भारत बनाम आयरलैंड

• 7 जून: नीदरलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका

• 9 जून: भारत बनाम पाकिस्तान

• 10 जून: दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश

• 11 जून: पाकिस्तान बनाम कनाडा

• 12 जून: यूएसए बनाम भारत

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story