×

Rohit Sharma: क्या आईपीएल से पहले ही तय हो गया था वर्ल्ड कप के 15 खिलाड़ियों का नाम?

T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma: रोहित शर्मा और अजीत अगरकर ने एक मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस को अटेंड किया, इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ा खुलासा कर सबको हैरान कर दिया

Sachin Hari Legha
Published on: 2 May 2024 1:54 PM GMT
T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma
X

T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma (Photo. BCCI)

T20 World Cup 2024 Team India Rohit Sharma: आईपीएल के दौरान टी20 वर्ल्ड कप टीम के ऐलान के बाद से ही फैंस द्वारा चयनकर्ताओं से कई कठिन सवाल पूछे जाने लगे। इसके बाद अब गुरुवार (02 मई 2024) की शाम मुंबई में स्थित बीसीसीआई हेडक्वार्टर में T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने एक मीडिया प्रेस कॉन्फ्रेंस को अटेंड किया। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक बड़ा खुलासा कर सबको हैरान कर दिया।

Rohit Sharma ने किया बड़ा खुलासा

आपको बताते चलें कि इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने हुए बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि आईपीएल 2024 से पहले ही T20 वर्ल्ड कप के लिए एक कोर ग्रुप तय हो चुका था। इसके बाद सोशल मीडिया पर अलग तरह की बहस शुरू हो गई। कई लोग यह भी सवाल करने लगे कि क्या आईपीएल से पहले ही वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों का नाम तय हो गया था? हालांकि, रोहित शर्मा ने इस पर पूरा स्पष्टीकरण भी दिया।

रोहित शर्मा ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “चयन समिति और नेतृत्व समूह ने आईपीएल से काफी पहले कोर ग्रुप पर फैसला किया था। देखिए, मुझे लगता है कि हमने हाल ही में बहुत सारे आईसीसी टूर्नामेंट खेले हैं... हम भाग्यशाली थे कि हमारे पास 50 ओवर के वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप था और डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले हमारे पास कोई मैच नहीं था। हम आईपीएल से सीधे उस फाइनल में पहुंच गए, जैसा कि अजीत ने सही कहा, हमने इस बारे में बात करना शुरू कर दिया कि संयोजन कैसा होगा।”

शर्मा ने आगे कहा, “हम आपके दिमाग में एक तरह से आपकी प्लेइंग इलेवन बनाते हैं और उसके आसपास काम करने की कोशिश करते हैं। बहुत सारी तैयारी, चर्चा आईपीएल के दौरान होती है और इनमें से कई लोग कुछ समय से इस प्रारूप में खेल रहे हैं। ऐसा नहीं है कि कोई भी नया है, वे सभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल खेल रहे हैं। हमारे 15 कैसा होगा, इसकी चर्चा आईपीएल से बहुत पहले शुरू हो गई थी।”

कप्तान रोहित शर्मा ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, “हमें आईपीएल के दौरान बस कुछ व्यक्तियों को देखना था। आईपीएल में प्रदर्शन हर दिन बदलता है, आप वास्तव में इसके आसपास अपनी योजना नहीं बदल सकते। हमें इस बात का अंदाज़ा था कि हमारा कोर ग्रुप क्या है, 70-80 प्रतिशत आईपीएल से पहले टीम में और उसके बाद कुछ बदलाव, हम उसके लिए भी तैयार थे।” बता दें कि रोहित के बयान के बाद बहुत सारी बातें स्पष्ट हो चुकी है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story